Thursday, May 9 2024 | Time 01:53 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कांग्रेस नेता अजय राय ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर रक्तदान किया

कांग्रेस नेता अजय राय ने पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर रक्तदान किया

अमेठी 19 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस नेता अजय राय ने शनिवार को पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ यहां पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर आयोजित एक कार्यक्रम में रक्तदान किया 1

श्री राय ने आयोजित कार्यक्रम में कहा कि जिस तरह से देश की पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी ने कहा था कि मेरे खून का एक एक कतरा इस देश के काम आएगा। उन्हीं के आदर्शों पर उनकी जयंती पर हम अपने कार्यकर्ताओं के साथ रक्त दान कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि मेरे रक्त की एक-एक बूंद अमेठीवासियों के काम आयेगी। कांग्रेस नेता आज एक दिवसीय दौरे पर अमेठी आये हुए हैं।

श्री राय ने मीडिया से बात करते हुए कहा की आज इंदिरा गांधी की जयंती के अवसर पर हमारे सभी लोगों एवं कार्यकर्ताओं ने रक्त दान किया। उन्होंने कहा कि अमेठी की जनता से आग्रह करता हूं कि जिस तरह गांधी परिवार ने अमेठी की जनता को बहुत कुछ दिया है, वह पूरी ताकत से पार्टी का साथ दें।

एक सवाल के जवाब में उन्होंने कहा कि काशी में तो हम लोग प्रत्येक वर्ष दिवंगत नेता की जयंती मनाते हैं। उन्होंने आगे कहा कि मेरी एक सोच रही कि हम सब लोगों को जिस अमेठी की धरती, रायबरेली की धरती ने कांग्रेस को मजबूत किया पूरे देश में लड़ने की ताकत दिया उस अमेठी की धरती पर चल कर उस मिट्टी को प्रणाम करते है। अगर उस मिट्टी के लिए मेरा खून काम आ जाए तो मैं उसको प्रणाम करता हूं।

उन्होंने निकाय चुनाव को लेकर हमारे सभी नेतागण मजबूती से कार्य कर रहे हैं और हम पूरी ताकत के साथ अमेठी में जीतेंगे काशी भी जीतेंगे। निश्चित रूप से बेहतरीन परिणाम आएंगे। आने वाला समय निश्चित तौर से कांग्रेस का रहेगा ।

भारतीय जनता पार्टी नेता स्मृति ईरानी पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि जो मंत्री यहां आई हैं। वह जब से यहां आई हैं। उन्होंने एक भी कल कारखाना लगाया है। जो कारखाने पहले लगे थे वही चल रहे हैं। उनमें से भी कई बंद होने के कगार पर हैं। जब तक कारखाने नहीं बनेंगे। लोगों को नौकरी नहीं मिलेगी और क्षेत्र का विकास कैसे होगा।

अमेठी में कांग्रेसी कार्यकर्ताओं ने पूर्व प्रधानमंत्री की जयंती पर केंद्रीय कार्यालय गौरीगंज में कांग्रेस नेता अजय राय की अध्यक्षता में एक गोष्ठी का आयोजन किया और श्रीमती इंदिरा गांधी के चित्र पर माल्यार्पण करते हुए उन्हें श्रद्धांजलि दी। इसके बाद संजय गांधी अस्पताल मुंशीगंज में कांग्रेस के कई कार्यकर्ताओं ने रक्तदान किया।

सं. उप्रेती

वार्ता

image