Friday, May 3 2024 | Time 17:00 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


कांग्रेस नीत सरकारों ने वोट के लिए हिंदू-मुस्लिम समुदायों का शोषण किया: जितेंद्र

कांग्रेस नीत सरकारों ने वोट के लिए हिंदू-मुस्लिम समुदायों का शोषण किया: जितेंद्र

जम्मू, 05 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री एवं जम्मू-कश्मीर की उधमपुर लोकसभा क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवार डॉ. जितेंद्र सिंह ने शुक्रवार को कहा कि अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक के लिए हिंदू और मुस्लिम समुदायों का शोषण किया।

डॉ. सिंह ने किश्तवाड़ और उसके आसपास चुनावी सभाओं की एक श्रृंखला को संबोधित करते हुए कहा, “अतीत में कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकारों ने अपने वोट बैंक हितों के लिए हिंदू और मुस्लिम समुदायों का शोषण किया, यह आजादी के बाद पहली बार है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने समाज के हर वर्ग को समान सम्मान दिया।”

अपने चुनाव अभियान के दौरान उन्होंने किश्तवाड़ के आसपास बोंजवाह, कुंतवाड़ा, दच्छन, मारवाह, वारवान आदि में जनसभाएं की।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस द्वारा उपेक्षित किश्तवाड़ को श्री मोदी ने उत्तर भारत का “पावर हब” बना दिया।

डॉ. सिंह ने कहा कि आजादी के समय से ही जब किश्तवाड़, डोडा जिले का हिस्सा था, यहां से कांग्रेस और सहयोगियों के निर्वाचित प्रतिनिधियों का हमेशा काफी प्रभाव रहा है और स्थानीय विधायक हमेशा राज्य मंत्रिमंडल में मंत्री रहे हैं तथा यहां से सांसद हमेशा केंद्रीय मंत्रिमंडल में मंत्री रहे है।

उन्होंने कहा, 'इसके बावजूद, यह पूछा जाने वाला सवाल होगा कि 2014 में श्री मोदी के सत्ता संभालने तक किश्तवाड़ पर उस तरह का ध्यान क्यों नहीं दिया गया, जिसका वह हकदार था। ' उन्होंने कहा कि किश्तवाड़ के पूरे क्षेत्र के लिहाज से की बात करें तो एक उपेक्षित सुदूर क्षेत्र से, यह उत्तर भारत के बिजली केंद्र के रूप में उभरा है और पिछले 10 वर्षों में इसमें आश्चर्यजनक परिवर्तन आया है।

सैनी, यामिनी

वार्ता

image