Sunday, May 5 2024 | Time 18:32 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग का एजेंडा: नड्डा

कांग्रेस का घोषणापत्र मुस्लिम लीग का एजेंडा: नड्डा

नयी दिल्ली, 08 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने कांग्रेस के घोषणापत्र को मुस्लिम लीग का एजेंडा करार देते हुए सोमवार को कहा कि सत्ता के लालच में कांग्रेस जिस तरह से बहुसंख्यकों के खिलाफ साजिश और राजनीति कर रही है, उसे देश की जनता कभी माफ नहीं करेगी।

श्री नड्डा ने यहां एक बयान में कहा कि देश की जनता ने कांग्रेस को बार-बार नकारा है, इसके बावजूद पार्टी तुष्टीकरण की राजनीति करने पर आमादा है और बाज नहीं आ रही है।

भाजपा अध्यक्ष ने कहा, "मैंने कांग्रेस के मेनिफेस्टो को देखा, तो मुझे आश्चर्य हुआ कि यह कांग्रेस पार्टी का घोषणापत्र है या मुस्लिम लीग का है? देश को बांटने और सत्ता हथियाने के लिए कहाँ तक कांग्रेस पार्टी जा सकती है, इसका अंदाजा नहीं लगाया जा सकता।"

उन्होंने कहा कि जिस मुस्लिम लीग ने 1929 में धर्म के आधार पर आरक्षण की बात कही थी, आज कांग्रेस पार्टी उसी बात को दोहरा रही है। यानी, सत्ता की लोलुपता में, सत्ता के लालच में, कांग्रेस पार्टी देश को कहां तक पहुंचाएगी, इसका अंदाजा लगाना भी मुश्किल है। उन्होंने कहा कि आज अल्पसंख्यकों के लिए जिस तरीके से धर्म के नाम पर आरक्षण की बात हो रही है, जो 50 प्रतिशत आरक्षण को आगे बढ़ाने की बात की जा रही है, वो आरक्षण किसको देने की बात की जा रही है?

श्री नड्डा ने कहा, "मैं ये भी कहना चाहता हूँ कि देश भूल न जाए कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की सरकार ने, कांग्रेस पार्टी ने बहुसंख्यक समाज के खिलाफ एक ऐसा ही कानून बनाया था, जो संसद में पारित नहीं हो सका लेकिन इससे कांग्रेस पार्टी की मंशा बिलकुल स्पष्ट हो गयी थी।"

उन्होंने कहा कि कांग्रेस पार्टी बहुसंख्यक समाज के खिलाफ जिस तरह की रणनीति बना रही है और तुष्टीकरण की राजनीति कर रही है, उसके लिए देश ने कांग्रेस पार्टी को कभी माफ नहीं किया है और आगे भी माफ़ नहीं करे। ये चाहते हैं कि देश बंट जाए लेकिन इनकी सत्ता की भूख समाप्त न हो।

उन्होंने कहा, “ श्री राहुल गाँधी जवाब दें कि वायनाड में उनके नामांकन पत्र के जुलूस में कांग्रेस पार्टी के झंडे क्यों गायब हो गए? यह तुष्टीकरण की राजनीति कहां तक जाएगी? सिर्फ मुस्लिम लीग को न भाये, इस कारण से कांग्रेस पार्टी अपने झंडे तक को हटा दे, यह देश बांटने की जो चाल है और तुष्टीकरण की राजनीति के आगे घुटने टेकने का इनका जो रवैया है, इसे देश माफ़ नहीं करने वाला है।”

भाजपा प्रमुख ने कहा कि कांग्रेस ने अपने घोषणा पत्र में जिस प्रकार से तुष्टीकरण और आरक्षण के बारे में कहा है, उस बारे में पार्टी को स्पष्टीकरण देना होगा। कांग्रेस को देश को बताना पड़ेगा कि वह सत्ता की लोलुपता में समाज को बांटने का कुप्रयास क्यों कर रही है? कांग्रेस पार्टी इस तरह की जो राजनीति कर रही है, देश इसके लिए कांग्रेस को कभी माफ़ नहीं करेगा।

सचिन, यामिनी

वार्ता

More News
देश में कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू

देश में कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) भारत कीटनाशक उपयोग के कड़े मानक लागू हैं जो विश्व में सर्वधिक सख्त हैं।

see more..
रेवन्ना को लाकर कर्नाटक सरकार को सौंपें मोदी : महिला कांग्रेस

रेवन्ना को लाकर कर्नाटक सरकार को सौंपें मोदी : महिला कांग्रेस

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) महिला कांग्रेस की अध्यक्ष अलका लांबा ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को चुप रहकर प्रज्वल रेवन्ना का साथ देने की बजाय चुप्पी तोड़नी चाहिए और आरोपी को जर्मनी से लाकर कर्नाटक सरकार को सौंप देना चाहिए।

see more..
‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में धुल रहे भ्रष्टाचारियों के दाग :‘आप’

‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में धुल रहे भ्रष्टाचारियों के दाग :‘आप’

05 May 2024 | 6:04 PM

नयी दिल्ली, 05 मई (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को दुनिया की सबसे भ्रष्ट पार्टी करार देते हुए रविवार को कहा कि‘मोदी वॉशिंग मशीन’ में भ्रष्टाचारियों के दाग धुल रहे हैं।

see more..
कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों के नाम किए जारी

कांग्रेस ने ओडिशा विधानसभा चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों के नाम किए जारी

05 May 2024 | 1:56 PM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) कांग्रेस ने रविवार को आगामी ओडिशा विधानसभा के आगामी चुनाव के लिए छह उम्मीदवारों की सूची जारी की।

see more..
खडगे-राहुल ने सेना के काफिले पर हमले की निंदा की

खडगे-राहुल ने सेना के काफिले पर हमले की निंदा की

05 May 2024 | 10:05 AM

नयी दिल्ली 05 मई (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खडगे तथा पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने जम्मू कश्मीर में वायु सेना के वाहन पर आतंकवादी हमले की कड़ी निंदा करते हुए इसे कायरतापूर्ण कार्रवाई बताया और कहा कि इस तरह के हमलों के खिलाफ हम एकजुट हैं।

see more..
image