Friday, Apr 26 2024 | Time 21:36 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


राजनीति के लिए सड़कों पर कांग्रेस, न्याय से नहीं कोई सरोकार - देवनानी

राजनीति के लिए सड़कों पर कांग्रेस, न्याय से नहीं कोई सरोकार - देवनानी

जयपुर, 03 अक्टूबर (वार्ता) राजस्थान में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता वासुदेव देवनानी ने कहा है कि राजनीति करने के लिए सड़कों पर उतरना कांग्रेस की विशेषता रही है जबकि उसका न्याय से कोई सरोकार नहीं है।

देवनानी ने उत्तर प्रदेश के हाथरस में घटित दुष्कर्म की घटना पर राजनीति कर रहे मुख्यमंत्री गहलोत एवं कांग्रेस के वरिष्ठ नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि राष्ट्रीय अपराध अभिलेख ब्यूरो के आंकड़ों में बलात्कार जैसे जघन्य अपराध की दर के अनुसार अन्य राज्यों की तुलना में राजस्थान देश में पहले नम्बर पर है। पिछले पन्द्रह दिनों में राजस्थान में दुष्कर्म एवं सामुहिक दुष्कर्म की कई घिनौनी वारदातें हुई हैं। लिहाजा कांग्रेस सरकार को राजनीतिक नौटंकी छोड़कर प्रदेश में महिलाओं की सुरक्षा की चिन्ता करनी चाहिए।

देवनानी ने कहा कि देश में वर्ष 2019 में महिलाओं से दुष्कर्म के कुल 32 हजार मामलों में राजस्थान में छह हजार से अधिक मामले दर्ज हुए हैं। इसी प्रकार वर्ष 2020 में अगस्त तक 3500 बलात्कार के मामले दर्ज हुए हैं। राजस्थान में हर दिन 16 से ज्यादा बलात्कार के मामले दर्ज होते हैं जबकि उत्तर प्रदेश में हर दिन आठ से ज्यादा मामले दर्ज होते हैं। उन्होंने कहा कि ये आंकड़े भाजपा के नहीं एनसीआरबी के हैं, फिर भी कांग्रेस को हाथरस की बेटी पर हुआ अत्याचार तो नजर आ रहा है परन्तु राजस्थान की बेटियां नजर नहीं आ रही हैं।

उन्होंने कहा कि बलात्कार जैसे घिनौने अपराध के लिए अपराधी चाहे कहीं के भी हो उनके खिलाफ सख्त काररवाई होनी चाहिए। यह नहीं कि यूपी में भाजपा की सरकार है इसलिए घटना का विरोध किया जाए और राजस्थान में यूपी से अधिक दुष्कर्म की घटनाओं पर भी मौन धारण कर ले। सिरोही में आदिवासी समाज की आठ वर्षीय बालिका से जिसप्रकार दरिंदगीपूवर्क बलात्कार की घटना हुई है उसका जिक्र करने से ही रूह कांप उठती है। प्रदेश में महिला सुरक्षा की स्थिति बेहद चिन्ताजनक है। मुख्यमंत्री गहलोत कांग्रेस आलाकमान को खुश करने की नीति का त्यागकर अन्य राज्यों की चिन्ता छोड़कर प्रदेश की चिन्ता करे।

सुनील

वार्ता

More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image