Monday, Apr 29 2024 | Time 01:43 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस का दिवालियापन आर्थिक नहीं, बल्कि नैतिक और बौद्धिक है: नड्डा

कांग्रेस का दिवालियापन आर्थिक नहीं, बल्कि नैतिक और बौद्धिक है: नड्डा

नयी दिल्ली 21 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष जगत प्रकाश नड्डा ने देश में लोकतंत्र खत्म होने के कांग्रेस के बयान पर पलटवार करते हुए कहा है कि कांग्रेस अप्रासंगिक हो गयी है और उसका दिवालियापन आर्थिक नहीं, बल्कि नैतिक और बौद्धिक है।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे, कांग्रेस संसदीय दल की नेता सोनिया गांधी और कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने गुरूवार को यहां एक संवाददाता सम्मेलन में सरकार पर कांग्रेस के बैंक खातों को बंद करने का आरोप लगाया और कहा कि देश में लोकतंत्र खत्म हो गया है।

श्री नड्डा ने इस पर तीखी प्रतिक्रिया करते हुए कहा , “ कांग्रेस को जनता पूरी तरह से खारिज कर देगी और ऐतिहासिक हार के डर से उनके शीर्ष नेतृत्व ने एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित किया और भारतीय लोकतंत्र तथा संस्थानों के खिलाफ बयानबाजी की। वे आसानी से अपनी अप्रासंगिकता का दोष 'वित्तीय परेशानियों' पर मढ़ रहे हैं। दरअसल, उनका दिवालियापन आर्थिक नहीं, बल्कि नैतिक और बौद्धिक है।”

भाजपा अध्यक्ष ने कहा कि अपनी गलतियों को सुधारने के बजाय,कांग्रेस अपनी परेशानियों के लिए अधिकारियों को दोषी ठहरा रही है। उन्होंने कहा कि चाहे वह आयकर अपीलय न्यायाधिकरण हो या दिल्ली उच्च न्यायालय दोनों ने कांग्रेस से नियमों का पालन करने और बकाया करों का भुगतान करने के लिए कहा है लेकिन पार्टी ने कभी ऐसा नहीं किया।

उन्होंने कहा , “ जिस पार्टी ने हर क्षेत्र, हर राज्य और इतिहास के हर पल में लूट की हो, उसके लिए वित्तीय लाचारी की बात करना हास्यास्पद है। जीप से लेकर हेलिकॉप्टर घोटाले से लेकर बोफोर्स तक सभी घोटालों से जमा हुए पैसे का इस्तेमाल कांग्रेस अपने चुनाव प्रचार में कर सकती है।”

श्री नड्डा ने कहा , “ कांग्रेस के पार्ट टाइम नेता कहते हैं कि भारत का लोकतंत्र होना झूठ है - क्या मैं उन्हें विनम्रतापूर्वक याद दिला सकता हूं कि 1975 और 1977 के बीच केवल कुछ महीनों के लिए भारत एक लोकतंत्र नहीं था और उस समय भारत की प्रधान मंत्री कोई और नहीं बल्कि श्रीमती इंदिरा गांधी थीं।”

संजीव

वार्ता

More News
मोदी के नेतृत्व में आरक्षण खत्म करना चाहती है भाजपा : राहुल

मोदी के नेतृत्व में आरक्षण खत्म करना चाहती है भाजपा : राहुल

28 Apr 2024 | 11:55 PM

नयी दिल्ली, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) आरक्षण को खत्म करना चाहती है और उसके इस मिशन को अंजाम देने में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी अहम भूमिका निभा रहे हैं।

see more..
कांग्रेस ने ओडिशा में लोकसभा की दो,विधानसभा के आठ प्रत्याशी  किये घोषित

कांग्रेस ने ओडिशा में लोकसभा की दो,विधानसभा के आठ प्रत्याशी किये घोषित

28 Apr 2024 | 11:02 PM

नयी दिल्ली 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस ने आज ओडिशा से लोकसभा के दो तथा आठ विधानसभा क्षेत्रों के उम्मीदवार घोषित किये। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने यह जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने इन सभी निर्वाचन क्षेत्रों के लिए उम्मीदवार घोषित किए हैं।

see more..
दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने लाल किला पर ‘दिल्ली फतह दिवस’ मनाया

दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने लाल किला पर ‘दिल्ली फतह दिवस’ मनाया

28 Apr 2024 | 9:27 PM

नयी दिल्ली, 28 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक समिति ने रविवार को सिख सेनापति बाबा बघेल सिंह, बाबा जस्सा सिंह रामगढ़िया और बाबा जस्सा सिंह अहलूवालिया की दिल्ली पर वर्ष 1783 में हुई जीत के उपलक्ष्य में लाल किला पर ‘दिल्ली फतह दिवस’ मनाया।

see more..
पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

28 Apr 2024 | 9:27 PM

नयी दिल्ली 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय रेलवे अगले तीन साल के भीतर राजधानी दिल्ली से बिहार समेत पूर्वी भारत के करीब 80 मार्गों पर प्रतिदिन कम से कम एक अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करने लगेगी जिससे अल्प आय वर्ग के यात्रियों को तेजगति से आरामदेह यात्रा की सुविधा मिलेगी और अन्य गाड़ियों पर उनकी निर्भरता भी घटेगी।

see more..
अमेरिका में भारतीय दूतावास ने भारतीय विद्यार्थियों से ऑनलाइन चर्चा की

अमेरिका में भारतीय दूतावास ने भारतीय विद्यार्थियों से ऑनलाइन चर्चा की

28 Apr 2024 | 6:20 PM

नई दिल्ली / वाशिंगटन 28 अप्रैल(वार्ता) अमेरिका में भारत के दूतावास ने अमेरिकी विश्वविद्यालयों में पढ़ रहे भारतीय छात्र-छात्राओं के साथ परीक्षा सत्र से पहले एक संवाद का आयोजन किया और उन्हें इस समय अपनी अपनी परीक्षाओं की तैयारी पर ध्यान केंद्रित रखने की सलाह दी।

see more..
image