Friday, Apr 26 2024 | Time 06:44 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस की 31 मार्च से दिल्ली में ‘हाथ के साथ यात्रा’

कांग्रेस की 31 मार्च से दिल्ली में ‘हाथ के साथ यात्रा’

नयी दिल्ली 29 मार्च (वार्ता) दिल्ली कांग्रेस की ओर से 31 मार्च से ‘हाथ के साथ यात्रा’ शुरू की जायेगी जिसमें शामिल पार्टी के 1000 साइकिल सवार कार्यकर्ता 27 विधान सभा इलाकों का दौरा करेंगे।

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष शीला दीक्षित के मार्गदर्शन में हो रही इस यात्रा का नेतृत्व प्रदेश कांग्रेस के कार्यकारी अध्यक्ष देवेंद्र यादव करेंगे।

श्री यादव ने शुक्रवार को यहां संवाददाताओं से कहा,“ 31 मार्च को साइकिल यात्रा समयपुर बादली के मुख्य चौराहे पर स्थित कांग्रेस कार्यालय से दोपहर के बाद रवाना की जाएगी। साइकिल यात्रा कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की न्यूनतम आय गारंटी योजना (न्याय) की घोषणा का व्यापक प्रचार करेगी, जो देश के 20 प्रतिशत गरीब परिवारों के लिए 72,000 रुपये वार्षिक जमा करके देश के लगभग पांच करोड़ परिवारों को लाभान्वित करेगी, जिससे 25 करोड़ से अधिक लोग लाभान्वित होंगे।”

उन्होंने कहा,“ साइकिल चालक आम लोगों के साथ संपर्क, इशारों, नारों और कांग्रेस हाई फाइव के साथ जुड़ेंगे। इसके अलावा, कुछ साइकिल चालक अल्प अवधि के लिए रुकेंगे और रैली के दौरान लोगों के साथ बातचीत करेंगे। कांग्रेस का चिन्ह सभी चक्रों पर प्रमुखता से प्रदर्शित किया जाएगा और लगभग 300 साइकिल चालक निर्वाचन क्षेत्र के किसी सामान्य स्थान पर विश्राम करेंगे जहां यात्रा दिन भर के लिए रुकेगी। उन्होंने कहा कि ये 300 साइकिल चालक हर विधानसभा क्षेत्र में स्थानीय 500-700 साइकिल चालकों के साथ इस यात्रा में शामिल होंगे।”

उन्होंने कहा कि साइकिल यात्रा के दौरान हर विधानसभा क्षेत्र में एक जनसभा होगी। ये बैठकें संबंधित विधानसभा क्षेत्र के मुद्दों पर केंद्रित होंगी और इन बैठकों को ‘हाथ मेरे साथ चौपाल’ कहा जाएगा। इस बैठक में क्षेत्र के प्रमुख व्यक्ति / सामाजिक कार्यकर्ता, आरडब्ल्यूए पदाधिकारी, गैर सरकारी संगठन के प्रतिनिधि और निर्वाचन क्षेत्र के अन्य सामुदायिक प्रतिनिधि शामिल होंगे, जिन्हें सार्वजनिक रूप से अपने दिल की बात कहने के लिए प्रोत्साहित किया जाएगा।

संजय, रवि

वार्ता

More News
युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

युवा कांग्रेस का 'इंडिया 300, भाजपा 150' अभियान शुरु

25 Apr 2024 | 10:21 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) युवा कांग्रेस ने लोकसभा चुनाव में कांग्रेस के पक्ष में चुनावी माहौल बनाने के लिए 'इंडिया 300, भाजपा 150' डिजिटल अभियान शुरू किया है।

see more..
मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

मोदी ने जियोर्जियो को स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दी

25 Apr 2024 | 10:17 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जियोर्जिया मेलोनी से टेलीफोन पर बात की और इटली के स्वाधीनता दिवस की शुभकामनाएं दीं।

see more..
द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

द्रौपदी भारत की महानायिका है: डॉ मानसिंह

25 Apr 2024 | 9:34 PM

नयी दिल्ली, 25 अप्रैल (वार्ता) राज्यसभा सांसद डॉ. सोनल मानसिंह ने कहा कि द्रौपदी 'भारत की महानायिका' हैं। उनका व्यक्तित्व बहुत ही विविधता से भरा है। एक तरफ उनमें दृढ़संकल्प है, अग्नि का तेज है, स्वाभिमान है, तो करुणा भी है।

see more..
image