Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:20 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


कांग्रेस पश्चिम त्रिपुरा से लड़ेगी चुनाव, पूर्वी त्रिपुरा को माकपा के लिए छोड़ी

कांग्रेस पश्चिम त्रिपुरा से लड़ेगी चुनाव, पूर्वी त्रिपुरा को माकपा के लिए छोड़ी

अगरतला 09 मार्च (वार्ता) कांग्रेस ने इंडिया समूह की भावना को बरकरार रखते हुए शनिवार को त्रिपुरा प्रदेश कांग्रेस कमेटी (टीपीसीसी) के अध्यक्ष एवं पार्टी के अनुभवी नेता आशीष कुमार साहा को पूर्वी त्रिपुरा लोकसभा क्षेत्र से मैदान में उतारा जबकि पश्चिम त्रिपुरा (सुरक्षित) लोकसभा क्षेत्र सीट मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) के लिए छोड़ दी है।

टीपीसीसी नेताओं ने यहां कहा कि जैसा कि भारतीय जनता पार्टी के खिलाफ गठबंधन ने निर्णय लिया है कि माकपा और कांग्रेस आगामी लोकसभा चुनाव में एक-एक सीट पर लड़ने पर सहमत हुए हैं। इस संबंध में केंद्र और राज्य दोनों स्तरों पर चरणबद्ध तरीके से इस पर चर्चा हुई।

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ने कहा, “मुख्य विपक्षी दल टिपरा मोथा के भाजपा सरकार में शामिल होने के बाद, मतदाताओं, विशेषकर आदिवासियों ने मोथा से किनारा कर लिया है और अपने अधिकारों की रक्षा के लिए कांग्रेस और माकपा को एकमात्र विकल्प के रूप देख रही है। माकपा का हालांकि आदिवासियों के बीच अपना मजबूत आधार है, इसलिए पूर्वी त्रिपुरा (सुरक्षित) सीट वामपंथी पार्टी के लिए छोड़ी है और हम पश्चिमी त्रिपुरा निर्वाचन क्षेत्र में सदाबहार चेहरे के साथ चुनावी मैदान में उतर रहे हैं।”

दोनों सीटों पर इंडिया समूह की जीत का दावा करते हुए उन्होंने कहा है कि भाजपा ने पूर्व मुख्यमंत्री विप्लव कुमार देव को मैदान में उतारा है, जिनकी प्रतिशोध की राजनीति, अपराध और भ्रष्टाचार में लिप्तता तथा चार वर्षों में सांप्रदायिक शासन के कारण उनको कोई भी स्वीकार नहीं कर रहा है। जिसके कारण उन्हें पिछले विधानसभा चुनाव से पहले दरकिनार कर दिया था।

कांग्रेस नेता ने कहा,“विधानसभा चुनाव से दरकिनार किए जाने के डेढ़ साल बाद पश्चिम त्रिपुरा में श्री विप्लव की उम्मीदवारी से आम भाजपा समर्थकों सहित मतदाताओं खुश नहीं दिख रहे हैं। उनके फिर से चुनावी मैदान में उतरने पर अपराधी और मोटरसाइकिल गिरोह पूरे राज्य में सक्रिय हो गए है तथा आतंक फैलाया जा रहा है। ऐसे में हमें पूरा भरोसा है कि कांग्रेस को न केवल आम मतदाताओं का समर्थन मिलेगा।”

इसी तरह, राज्य में दूसरी सबसे बड़ी पार्टी होने के बावजूद टिपरा मोथा भाजपा सरकार में शामिल हो गई, जो आम आदिवासियों को पसंद नहीं आया। उन्होंने बताया कि पूर्वी त्रिपुरा सीट पर गैर-जनजातियों की बड़ी आबादी है और माकपा का यहां मजबूत आधार है।

संजय, उप्रेती

वार्ता

More News
हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

हेलीकाॅप्टर में फिसल जाने से ममता घायल

27 Apr 2024 | 4:05 PM

कोलकाता, 27 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री एवं तृणमूल सुप्रीमो ममता बनर्जी को शनिवार को दुर्गापुर में हेलीकॉप्टर के अंदर फिसलकर गिर जाने से मामूली चोटें आयीं।

see more..
धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

धामी का खिलाड़ियों से खेल के क्षेत्र में देश का नाम रोशन करने का आह्वान

27 Apr 2024 | 3:21 PM

देहरादून, 27 अप्रैल (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने शनिवार को देहरादून के परेड ग्राउंड स्थित बहुउद्देशीय हॉल में रोल बाल फेडरेशन ऑफ़ इंडिया द्वारा आयोजित 16वीं सब जूनियर (अंडर-14) बॉयज एंड गर्ल्स नेशनल रोल बाल चैंपियनशिप में प्रतिभाग करते हुये खिलाड़ियों का उत्साहवर्द्धन किया।

see more..
image