Thursday, May 9 2024 | Time 09:53 Hrs(IST)
image
राज्य


संविधान हमें सभी अधिकार देता है, भाजपा संविधान को बदलना चाहते हैं-प्रियंका

संविधान हमें सभी अधिकार देता है, भाजपा संविधान को बदलना चाहते हैं-प्रियंका

राजनांदगांव, 21 वार्ता (वार्ता) कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव और स्टार प्रचारक प्रियंका गांधी ने आज कहा कि संविधान हमें सभी अधिकार देता है और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) संविधान को बदलना चाहते हैं।

श्रीमती गांधी ग्राम मोहड़ में कांग्रेस प्रत्याशी भूपेश बघेल के पक्ष में जनसभा को संबोधित कर रही हैं। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ में पांच साल तक यह कांग्रेस की सरकार रही है, भूपेश बघेल ने काफी काम किया। कांग्रेस सरकार में भूमिहीन लोगों को न्याय मिला, आगनबाड़ी की मितानिनों का मानदेय बढ़ाया गया, गोबर खरीदा गया। कांग्रेस सरकार में किसानों का कर्ज माफ किया गया। धान का समर्थन मूल्य बढ़ा, आंगनबाड़ी कार्यकर्ताओं का मानदेय बढ़ाया गया। उन्होंने कहा कि आज भाजपा सरकार में बेरोजगारी, महंगाई बढ़ रही है। कांग्रेस की सभी योजनाओं को भाजपा सरकार ने बन्द कर दिया।

श्रीमती गांधी ने केन्द्र की भाजपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि देश में बेरोजगारी क्यों खत्म नहीं की, 10 सालों में महगांई क्यों कम नहीं हुई, देश में महिलाओं के साथ आत्याचार किया गया, अपने क्यों कुछ नहीं किया।

उन्होंने भाजपा पर प्रहार करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी इतने बड़े नेता हैं कि चुटकी बजाकर युद्ध रोक देते हैं तो महंगाई कम क्यों नहीं करते है। मोदी सरकार ने बड़े- बड़े उद्योगपतियों के 16 हजार करोड़ माफ़ कर दिया, किसान रो रहा था।

श्रीमती गांधी ने कहा कि भाजपा के नेता कहते हैं हमें पांच साल और दो हम संविधान बदल देंगे, इसका क्या मतलब है, संविधान हमें सभी अधिकार देता है, आजादी देता है, इस देश के लोगों ने संविधान के लिए खून पसीना बहाया है, ये नेता इसी संविधान को बदलना चाहते हैं।

सं नाग

वार्ता

More News
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक व्यक्ति को घायल किया

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक व्यक्ति को घायल किया

09 May 2024 | 9:40 AM

नारायणपुर 08 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक युवक को जान से मारने की नीयत से उस पर कुल्हाड़ी से वार कर घायल कर दिया है। युवक बेसुध होकर जमीन पर गिर गया तो उसे मरा समझकर नक्सली भाग निकले और मौके पर पर्चा फेंक कर उस पर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाया है।

see more..
कांग्रेस, बीआरएस भ्रष्टाचार की जननी-अन्नामलाई

कांग्रेस, बीआरएस भ्रष्टाचार की जननी-अन्नामलाई

09 May 2024 | 9:35 AM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख के. अन्नामलाई ने बुधवार को कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को "भ्रष्टाचार की जननी" बताया और कहा कि इसके विपरीत केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 10 साल का शासन भारतीय लोकतंत्र में भ्रष्टाचार के बिना काम करने का पहला उदाहरण है।

see more..
बंगाल के राज्यपाल ने सभी नागरिकों को फुटेज देखने के लिए आमंत्रित किया

बंगाल के राज्यपाल ने सभी नागरिकों को फुटेज देखने के लिए आमंत्रित किया

09 May 2024 | 9:31 AM

कोलकाता, 08 मई (वार्ता) पश्चिम बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस ने बुधवार को नागरिकों को उन आरोपों की पृष्ठभूमि में प्रासंगिक सीसीटीवी फुटेज देखने के लिए आमंत्रित किया कि राजभवन छेड़छाड़ के एक कथित मामले में पुलिस को फुटेज उपलब्ध नहीं करा रहा है।

see more..
भाजपा नेता गोविंद मालू का निधन

भाजपा नेता गोविंद मालू का निधन

09 May 2024 | 9:25 AM

इंदौर, 09 मई (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) मध्यप्रदेश के पूर्व मीडिया प्रभारी एवं प्रदेश भाजपा प्रवक्ता गोविंद मालू का यहां देर रात निधन हो गया।

see more..
image