Monday, Apr 29 2024 | Time 04:35 Hrs(IST)
image
खेल


पैट कमिंस पर लगाम सनराइजर्स को करेगी मदद: पठान

पैट कमिंस पर लगाम सनराइजर्स को करेगी मदद: पठान

हैदराबाद 16 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व तेज गेंदबाज और टीवी कमेंटेटर इरफान पठान का मानना है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 के लिए सनराइजर्स हैदराबाद पैट कमिंस की गति पर लगाम लगा रहा है जो विशेष रूप से उनके लिए अच्छा है। पिछले दो सीज़न से चाहे वह आईसीसी 50 ओवरों का विश्व कप और डब्ल्यूटीसी फाइनल हो और जिस तरह से वह अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रदर्शन कर रहा है। मेरा संदेह केवल इसलिए है क्योंकि आईपीएल में इकोनॉमी उतनी अच्छी नही रही है जो एक क्वालिटी तेज गेंदबाज के लिए काफी होनी चाहिये। उम्मीद है कि एक सीज़न में यह बदल सकता है, इसलिए सनराइजर्स हैदराबाद उम्मीद कर रही होगी कि वह टीम को उस जीत की ओर ले जाएं जो उन्हें पिछले कुछ समय से नहीं मिली है, लेकिन मुझे निश्चित रूप से लगता है कि टी20 क्रिकेट 50 ओवर और टेस्ट क्रिकेट की तुलना में खेल का एक अलग रूप है।”

आईपीएल के लिए स्टार स्पोर्ट्स के विशेषज्ञ वरुण आरोन ने आईपीएल 2024 के लिए टीम संयोजन पर राजस्थान रॉयल्स पर कहा “ मुझे लगता है कि वे सबसे ठोस और वास्तव में अच्छी तरह से संतुलित टीमों में से एक हैं। मेरा मानना ​​है कि आईपीएल में रियान पराग का आगमन होना चाहिए। घरेलू क्रिकेट में वह जिस तरह की फॉर्म में थे, मैं वास्तव में उसकी तलाश कर रहा हूं क्योंकि उनके पास जो ताकत है और जो हिट करने की क्षमता है, वह भारतीय क्रिकेट में किसी से पीछे नहीं है। मैं उसे वास्तव में परिपक्व होते और गेंदबाजों की बखिया उधेड़ते हुए देखना पसंद करूंगा।”

आईपीएल के लिए स्टार स्पोर्ट्स के विशेषज्ञ आरोन फिंच ने मुंबई इंडियंस में एक गैर-कप्तान के रूप में रोहित शर्मा पर अपने विचार साझा किए, “ मुझे लगता है कि रोहित के लिए चुनौती सिर्फ बाहर जाकर ओपनिंग करना होगी। पिछले कुछ वर्षों में उन्होंने भारत और मुंबई के लिए कई बार बल्लेबाजी की है। जब आप किसी टीम की लगातार कप्तानी कर रहे होते हैं, तो आप जहां भी जाते हैं, आप टीम के कप्तान होते हैं, आप उसमें काफी तल्लीन हो सकते हैं, इसलिए अब बाहर जाकर बल्लेबाजी करने की आजादी होना व्यक्तिगत रूप से उनके और मुंबई इंडियंस के लिए फायदेमंद होगा।”

एरोन फिंच ने केकेआर के बारे में कहा “मुझे लगता है कि केकेआर अपने पिछले साल में सुधार करेगा, वे पिछले साल अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन पर नहीं थे। लेकिन श्रेयस पर चोट के बादल छाए हुए हैं, यह देखना दिलचस्प होगा कि पूरे टूर्नामेंट में उनका कितना प्रभाव रहता है। ”

प्रदीप

वार्ता

image