Friday, Apr 26 2024 | Time 19:01 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ है लेकिन खतरा अभी टला नही: योगी

कोरोना वायरस का संक्रमण कम हुआ है लेकिन खतरा अभी टला नही: योगी

बलरामपुर,15 अक्टूबर(वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा है कि कोरोना वायरस का संक्रमण कुछ कम हुआ है लेकिन खतरा अभी टला नही है, इसलिए जब तक वैक्सीन नही आ जाती तब तक हमें सावधानी बरतने की आवश्यकता है।

श्री योगी ने शुक्रवार को यहां पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर बनने वाले मेडिकल कालेज का भूमि पूजन और शिलान्यास किया। उन्होंने कहा कि कोरोना वायरस को संक्रमण कुछ कम जरूर हुआ है लेकिन अभी खतरा टला नही है। इसलिए कोरोना की वैक्सीन या दवाएं जब तक न आ जाये हमें सावधान रहने की आवश्यकता है।

मुख्यमंत्री अपने दो दिवसीय दौरे के तहत शुक्रवार को बलरामपुर पहुचे,जहाँ उन्होने बहुप्रतिक्षित मेडिकल कालेज का शिलान्यास और भूमि पूजन कर जिले वासियो को चिकित्सीय सुविधाओ का सौगात दिया। उन्होंने कहा कि बलरामपुर अटल जी की कर्मभूमि रही है। बलरामपुर ने अटल जी और नाना जी देशमुख जैसे भारत रत्न दिये है।अटल जी के नाम पर केजीएमयू का सेंटर बनने से जिलेवासियो को उन्नत स्वास्थ्य सेवाएं मिलेगी।

उन्होंने कहा कि भाजपा शासन में चिकित्सा के क्षेत्र में बहुत बडे कार्य हुए है। पिछली सरकारों ने जनता को 70 सालों में 12 मेडिकल कालेज दिये थे। भाजपा की तीन सालों में 29 मेडिकल कालेज बना रहे है जिसमें दो एम्स भी बन रहे है।

श्री योगी ने पूर्ववर्ती सरकारों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि पहले नौकरी नही मिलती थी। भाजपा सरकार हर नौजवान को नौकरी देने जा रहे है। उन्होंने कहा कि तीन लाख युवकों को नौकरी देगे।

उन्होंने कहा कि पिछली सरकारों में राज्य को जो विकास होना चाहिये था वह नही हुआ।आज जनता को विकास दिखने लगा है। सभी को सरकारी सुविधाए मिल रही है। उन्होंने कहा कि पहले गुंडा राज था, आज विकास की बात हो रही है।

श्री योगी शिलान्यास कार्यक्रम के बाद तुलसीपुर मे स्थित देवीपाटन मंदिर के लिए रवाना हो गये।जहां वह रात्रि विश्राम करेगे। मुख्यमंत्री शनिवार को जिले से महिला शक्ति योजना का शुभारंभ करने के बाद गोरखपुर के लिए प्रस्थान करेगे।

नवरात्र के एक दिन पहले जिलेवासियों की बहुप्रतीक्षित आस पूरी करने आए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का दोपहर 2.55 बजे यहां पहुंचे थे।

सं भंडारी

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
image