Friday, Apr 26 2024 | Time 14:05 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति चिंताजनक: पवार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति चिंताजनक: पवार

औरंगाबाद, 25 जुलाई (वार्ता) राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) के अध्यक्ष शरद पवार ने शनिवार को कहा कि मुंबई, पुणे, कल्याण, डोंबिवली, पिंपरी-चिंचवाड़ और औरंगाबाद सहित राज्य के अन्य हिस्सों में कोरोना वायरस के संक्रमण की स्थिति चिंता का विषय है।

श्री पवार ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे और जिला के अभिभावक मंत्री सुभाष देसाई और शीर्ष अधिकारियों के साथ कोरोना संक्रमण की समीक्षा बैठक में हिस्सा लिया।

बैठक के बाद श्री पवार ने संवाददाताओं से कहा, “कोरोना की वर्तमान समस्या से सबको मिलकर लड़ना होगा। यदि हम सब लोग साथ मिल कर इसका सामना करेंगे तो इसे हम हरा सकते हैं।” उन्होंने कहा कि महाराष्ट्र शीर्ष पांच-छह राज्यों में शामिल है, जहां कोरोना की स्थिति भयावह है।

श्री पवार ने कहा कि महाराष्ट्र में मुंबई, पुणे, कल्याण, डोंबिवली, पिंपरी-चिंचवड़, औरंगाबाद,जलगांव और नासिक जैसे अन्य स्थानों में भी दिन-प्रतिदिन कोरोना के मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है। उन्होंने कहा कि राज्य की जनता कई त्यौहारों में प्रशासन को बहुत अच्छा सहयोग किया जिसके कारण बीमारी बहुत अधिक फैल नहीं सकी। इसलिए आगामी ईद को घर में मनाया जाना चाहिए और नमाज घर में पढ़ा जाना चाहिए और एक आदर्श पेश किया जाना चाहिए।

वर्तमान में कोरोना मरीजों के लिए और अधिक विस्तरों की सुविधा बढ़ाई जानी चाहिए। यदि जिलाधिकारी स्वास्थ्स से जुड़े लोगों को स्वास्थ्य सेवा के लिए कहते हैं तो सभी को उन्हें पूरा समर्थन करना चाहिए। निजी क्षेत्र के डाक्टरों को भी इससे जुड़ना चाहिए।

एक प्रश्न के जवाब मे उन्होंने कहा कि राज्य सरकार बहुत अच्छा काम कर रही है और सभी के सहयोग की आवश्यकता है। उन्होंने राम मंदिर के प्रश्न पर कोई उत्तर नहीं दिया।

इस अवसर पर श्री टोपे, श्री देसाई, औरंगाबाद के सांसद इम्तियाज जलील, डॉक्टर भागवत कराड, राज्य के कैबिनेट मंत्री संदीपन भूमरे और जिलाधिकारी उदय चौधरी उपस्थित थे।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image