Friday, Apr 26 2024 | Time 05:50 Hrs(IST)
image
राज्य » जम्मू-कश्मीर


श्रीनगर के छह वार्ड में लगाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर के छह वार्ड में लगाया गया कर्फ्यू

श्रीनगर, 24 सितम्बर (वार्ता) श्रीनगर जिला प्रशासन ने कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामलों को देखते हुए शहर के पुराने इलाके के छह वार्ड में शुक्रवार को तत्काल प्रभाव से कोरोना कर्फ्यू लगा दिया।

श्रीनगर के जिला मजिस्ट्रेट मोहम्मद एजाज असद ने एक आदेश जारी करके जदिबाल, हवल, आलमगारी बाजार, काठी दरवाजा, लाल बाजार(वार्ड न. 59)-लाल बाजार (वार्ड न. 60), बोटशाह मोहल्ला और उमर काॅलोनी में तत्काल प्रभाव से 10 दिनाें के लिए कर्फ्यू लगा दिया है।

उन्होंने कहा कि कर्फ्यू् के दौरान लोगों की आवाजाही पूरी तरह बंद रहेगी। अनुमति मिलने के बाद ही अत्यावश्यक कार्यों के लिए छूट दी जायेगी। सभी शैक्षणिक संस्थान, बाजार, स्विमिंग पूल, पार्क और वन्य प्राणि उद्यान बंद रहेंगे। किसी भी सामाजिक कार्य के लिए लोगों के एकत्र होने पर प्रतिबंध रहेगा। शादी समारोह में 20 से अधिक लोगों के एकत्र होने पर रोक रहेगी। अंतिम संस्कार में मात्र 10 लोगों के शामिल होने की अनुमति दी जायेगी।

जिला मजिस्ट्रेट ने कहा कि सड़क और भवन विभाग के अधीक्षण अभियंता प्रतिबंधित इलाकों में बैरीकेड लगायेंगे।

मुख्य चिकित्सा अधिकारी इन इलाकों में घर-घर जाकर लोगों को आरएटी / आरटीपीसीआर जांच सुनिश्चित करेंगे। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक इस आदेश का सख्ती से पालन सुनिश्चित करायेंगे। जिला मजिस्ट्रेट ने कहा है कि ईदगाह तहसीलदार रेड जोन के प्रशासक हाेंगे और कर्फ्यू को प्रभावी तरीके से लागू करने के लिए सभी विभाग उनका सहयोग करेंगे।

कर्फ्यू के दौरान सब्जी, मांस और खाद्यान्न वस्तुओं की दुकानें सुबह सात बजे से पूर्वाह्न 11 बजे तक खुली रहेंगी। सरकारी अधिकारियाें के कार्यालय जाने पर कोई रोक नहीं रहेगी। उन्हें पहचान पत्र दिखाना होगा। कोरोना टीकाकरण अभियान भी इस दौरान चलता रहेगा।

श्रवण जितेन्द्र

वार्ता

More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

जम्मू-कश्मीर के सोपोर में सुरक्षा बलों एवं आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु

25 Apr 2024 | 9:18 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के सोपोर उप-जिले में गुरुवार शाम सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ शुरु हो गयी।

see more..
image