Friday, Apr 26 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
खेल


डीविलियर्स की ईगल्स ने 3टीसी मैच में जीता गोल्ड

डीविलियर्स की ईगल्स ने 3टीसी मैच में जीता गोल्ड

जोहानसबर्ग, 18 जुलाई (वार्ता) कोरोना वायरस के कारण दुनियाभर में खेल गतिविधियां ठप्प होने के बीच दक्षिण अफ्रीका में आयोजित हुए अनूठे क्रिकेट मैच 3टीसी में टीम के पूर्व कप्तान एबी डीविलियर्स की ईगल्स टीम ने जीत हासिल कर गोल्ड हासिल किया।

3टीसी मैच का आयोजन पहले 27 जून को किया जाना था लेकिन इसे स्थगित कर दिया गया और आज नेल्सन मंडेला दिवस के मौके पर आयोजित किया गया।

तीन टीमों के इस मैच में हर टीम आठ खिलाड़ी शामिल थे। 36 ओवर के इस मैच को छह टुकड़ों में बांटा गया। तीन टीमों को छह-छह ओवर के लिए दो बार में बल्लेबाजी का मौका दिया गया। छह ओवर के बाद सर्वाधिक रन बनाने वाली टीम को अगले छह ओवर के लिए पहले बल्लेबाजी का अवसर दिया गया जबकि दूसरे सर्वाधिक रन बनानी वाली टीम को इसके बाद मौका मिला तथा अंत में तीसरी टीम को बल्लेबाजी करने दिया गया।

जिस टीम ने 12 ओवर में सर्वाधिक रन बनाए उसे स्वर्ण दिया गया। इस मैच में ईगल्स टीम ने पहले छह ओवर में 66 रन और दूसरे छह ओवर में 94 रन बनाकर सोना हासिल किया। प्रत्येक पारी में सिर्फ छह फील्डर ही मैदान में उतारे गए थे और मैदान को छह वर्ग में बांटा गया था। हर वर्ग में केवल एक फील्डर ही मौजूद था। कोई भी गेंदबाज अधिकतम तीन ओवर ही गेंदबाजी कर सकता था।

टीमों को इस फॉर्मेट में ढलने में समय लगा लेकिन उन्होंने अच्छा प्रदर्शन किया। मारक्रम, डीविलियर्स, प्रिटोरियस और स्मट्स उन खिलाड़ियों में से थे जिन्होंने तेजी से रन बटोरे।

ईगल्स ने 160 रन के साथ स्वर्ण, काइट्स ने 138 रन के साथ रजत और किंगफिशर ने पांच विकेट पर 113 रन के साथ कांस्य पदक हासिल किया।

शोभित राज

वार्ता

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image