Wednesday, Apr 17 2024 | Time 04:37 Hrs(IST)
image
खेल


चेपौक फतह करने से 168 रन दूर दिल्ली

चेपौक फतह करने से 168 रन दूर दिल्ली

चेन्नई, 10 मई (वार्ता) चेन्नई सुपर किंग्स ने बल्लेबाजों के संयुक्त प्रयास की बदौलत इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में दिल्ली कैपिटल्स के सामने 168 रन का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य रखा।

चेपौक स्टेडियम की धीमी पिच पर दिल्ली के गेंदबाजों ने शानदार प्रदर्शन किया और चेन्नई के किसी बल्लेबाज को पांव जमाने का मौका दिये बिना मेजबान टीम को 167/8 के स्कोर पर रोक दिया।

दिल्ली ने टॉस हारकर गेंदबाजी करते हुए सधी हुई शुरुआत की और खलील अहमद ने पहले ओवर में सिर्फ चार रन दिये। रुतुराज गायकवाड़ ने दूसरे ओवर में तीन चौके जड़कर 16 रन बटोरे, हालांकि यह पावरप्ले में दिल्ली का एकमात्र खराब ओवर था।

अक्षर ने डेवन कॉनवे (13 गेंद, 10 रन) को छोटे स्कोर पर आउट किया जबकि चेन्नई ने पावरप्ले में 49 रन बनाये। गायकवाड़ चार चौकों के साथ 24 रन बनाकर अच्छी लय में दिख रहे थे लेकिन पावरप्ले के फौरन बाद अक्षर ने उन्हें भी पवेलियन भेज दिया।

गायकवाड़ का विकेट गिरने से चेन्नई की रनगति को झटका लगा। चेन्नई 10 ओवर पूरे होने तक सिर्फ 66 रन ही बना सकी, जबकि उसने मोईन अली का विकेट भी गंवा दिया।

शीर्ष क्रम के ढह जाने के बाद चेन्नई को कुछ बड़े ओवरों की जरूरत थी जो उसे शिवम दूबे ने दिलाये। दूबे ने अक्षर पटेल को छक्का जड़कर अपनी पारी का आगाज किया, जबकि अजिंक्य रहाणे (20 गेंद, 21 रन) का विकेट लेने वाले ललित यादव को दो छक्के जड़ते हुए उनकी लय बिगाड़ दी।

मिचेल मार्श ने 15वें ओवर में दूबे (12 गेंद, 25 रन) का विकेट चटकाकर चेन्नई को ज्यादा आगे निकलने की अनुमति नहीं दी। दूबे के साथ 36 रन की साझेदारी करने वाले अंबाती रायडू (17 गेंद, 23 रन) भी कुछ देर बाद पवेलियन लौट गये।

एक समय पर चेन्नई का 160 रन तक पहुंचना मुश्किल लग रहा था, लेकिन महेंद्र सिंह धोनी अपनी ताबड़तोड़ बल्लेबाजी के साथ टीम की सहायता के लिये आगे आये। रायडू का विकेट गिरने के बाद पिच पर उतरे धोनी ने 19वें ओवर में दो छक्के और एक चौका जड़कर चेन्नई को 160 रन के निशान तक पहुंचाया।

धोनी ने अपनी छोटी पारी में आठ गेंद पर 20 रन बनाये, जबकि रवींद्र जडेजा ने उनका साथ देते हुए 16 गेंद पर 21 रन की पारी खेली। मार्श ने आखिरी ओवर में धोनी और जडेजा को आउट करते हुए मात्र सात रन देकर पारी का अंत किया।

मार्श ने अपने तीन ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट चटकाये, जबकि अक्षर ने चार ओवर में 27 रन देकर दो विकेट लिये। ललित (तीन ओवर, 34 रन) और खलील अहमद (चार ओवर, 32 रन) को एक-एक विकेट हासिल हुआ।

शादाब

वार्ता

More News
यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

यूनान में पेरिस खेलों के लिए प्रज्वलित की गई ओलंपिक मशाल

16 Apr 2024 | 11:15 PM

प्राचीन ओलंपिया 16 अप्रैल (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति (आईओसी) के अध्यक्ष थॉमस बाख और अन्य आईओसी उच्च अधिकारियों ने मंगलवार को ग्रीस के प्राचीन ओलंपिया में पेरिस ओलंपिक 2024 के लिए मशाल प्रज्ज्वलन समारोह के दौरान विश्व शांति का आह्वान किया।

see more..
दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

दीपिका सोरेंग हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित

16 Apr 2024 | 11:05 PM

नयी दिल्ली, 16 अप्रैल (वार्ता) हॉकी इंडिया ने भारतीय महिला हॉकी टीम की फारवर्ड दीपिका सोरेंग वर्ष के उभरते खिलाड़ी के लिए प्रतिष्ठित हॉकी इंडिया असुंता लाकड़ा पुरस्कार से सम्मानित किया है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने राजस्थान रॉयल्स को दिया 224 रनों का लक्ष्य

16 Apr 2024 | 9:42 PM

कोलकाता 16 अप्रैल (वार्ता) सुनील नारायण 109 रनों की तूफानी शतकीय पारी की मदद से कोलकाता नाइट राइडर्स ने मंगलवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 31वें मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स को जीत के लिए 224 रनों का लक्ष्य दिया हैं।

see more..
image