Thursday, May 2 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


दोस्तों को बचाने के चक्कर में दिल्ली के पर्यटक की मौत

दोस्तों को बचाने के चक्कर में दिल्ली के पर्यटक की मौत

मंडी, 18 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल के मंडी जिले में जोगिंदर नगर में दिल्ली से आए पर्यटक की संदिग्ध परिस्थितियों में खड्ड में डूबने से मौत हो गई है। मामला जोगिन्दर नगर के मच्छयाल खड्ड का है।

पुलिस ने बताया जा रहा है कि अपने दो साथियों को खड्ड में डूबता देख इस युवक ने छलांग लगा दी। दोनो साथी तो बच गए लेकिन दिल्ली निवासी युवक को अपनी जान से हाथ धोना पड़ा। मृतक युवक की पहचान बलवंत उर्फ बंटी पुत्र तीर्थ सिंह हाऊस नं 48/8 गली न 37 कोसिब इनकलेब नजदीक बालाजी मंदिर दिल्ली 84 के रूप में हुई है।

मिली जानकारी के अनुसार दिल्ली, सिक्किम व महाराष्ट्र के चार दोस्त हिमाचल घूमने आए थे। यह सभी लोग बीड के चौगान में होम स्टे में रुके हुए थे। बुधवार दोपहर बाद यह सभी साथी सैंथल पंचायत की मच्छयाल खड्ड में मौज मस्ती के लिए पहुंचे थे। तभी सिक्किम की युवती और महाराष्ट्र का युवक खड्ड में नहाने उतर गए। इस दौरान नहाते हुए युवक-युवती अचानक खड्ड में डूब गए। अपने दोस्तों को डूबता देख 28 वर्षीय बलवंत उर्फ बंटी ने खड्ड में छलांग लगा दी। इस हादसे में महाराष्ट्र का युवक और सिक्किम की युवती तो बच गए,लेकिन बलवंत की डूबने से मौत हो गई।

घटना की सूचना मिलने के उपरांत स्थानीय पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है। जोगिंदरनगर थाना कार्यकारी प्रभारी गोविंद पॉल ने बताया कि मृतक युवक के परिजनों को सूचना दे दी गई है। कल पोस्टमार्टम के उपरांत शव परिजनों को सौंप दिया जाएगा।

डीएसपी पधर दिनेश कुमार ने मामले की पुष्टि की है। उन्होंने बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए नागरिक अस्पताल जोगिन्दर नगर लाया गया है। पुलिस ने मृतक युवक के साथियों के बयान कलमबद्ध किए हैं। मामले में आगामी कार्रवाई जारी है।

सं.संजय

वार्ता

image