Friday, Apr 26 2024 | Time 21:15 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


पशु बलि देने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने की मांग

पशु बलि देने वालों के खिलाफ कार्यवाही करने  की मांग

जयपुर 10 अक्टूबर (वार्ता) पशु अधिकारों के लिए कार्यरत राष्ट्रीय संस्था पीपुल फॉर एनीमल्स के प्रदेश प्रभारी बाबूलाल जाजू ने चित्तौड़गढ़ जिले के आकोला के ताणा गांव की पहाड़ी पर चामुण्डा माता मंदिर के पास सार्वजनिक रूप से कुछ व्यक्तियों द्वारा पशु की बलि देने वालों को गिरफ्तार करने की मांग की है।

श्री जाजू ने जिला पुलिस अधीक्षक को भेजे पत्र में बताया कि पुलिस की मौजूदगी में पशुबलि हुई है, जो शर्मनाक एवं निंदनीय है। इस घटना का वीडीयो सोशल मीडिया पर प्रसारित भी हुआ है। उन्होंने पुलिस अधीक्षक से राजस्थान पशु और पक्षी प्रतिषेध अधिनियम 1975 एवं आर्मस एक्ट के तहत अपराधियों के विरूद्ध कार्यवाही करने की मांग की है।

उन्होंने कहा कि यदि बलि देने वालों के खिलाफ कठोर कार्यवाही नहीं होती है तो उन्हें मजबूरन 156(3) सीआरपीसी के तहत न्यायालय में परिवाद दायर करना पड़ेगा। श्री जाजू ने इस मामले से एनिमल वेलफेयर बोर्ड ऑफ इण्डिया एवं पीएफए की राष्ट्रीय अध्यक्षा मेनका गांधी को कार्यवाही के लिए अवगत कराया है।

रामसिंह

वार्ता

More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image