Friday, Apr 26 2024 | Time 17:08 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


पत्रकारों के उत्पीड़न के खिलाफ झांसी में प्रदर्शन

पत्रकारों के उत्पीड़न के खिलाफ झांसी में प्रदर्शन

झांसी 08 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में पत्रकारों के बढ़ते उत्पीड़न के विरोध मे रविवार को झांसी में बड़ी संख्या में शहर और ग्रामीण क्षेत्रों से आये प्रिंट और इलेक्ट्राॅनिक से जुड़े पत्रकारों ने प्रदर्शन किया।

यहां शहर के व्यस्ततम इलाइट चौराहे पर प्रदर्शन में हिस्सा लेेने वाले पत्रकारों का सुबह से ही जमावड़ा शुरू हो गया । झांसी मीडिया क्लब के तत्वाधान में आयोजित इस प्रदर्शन में पत्रकारों के उत्पीड़न, उनके खिलाफ फर्जी मामले दर्ज कराये जाने,मिर्जापुर में मिडडे मील की कमियों को उजागर करने वाले पत्रकारों के खिलाफ प्रशासन द्वारा कराये गये फर्जी मुकदमों का पुरजोर विरोध किया गया। पत्रकारों ने बिजनौर तथा मिर्जापुर के प्रशासन का पुतला फूंक कर अपने विरोध का प्रदर्शन किया।

मीडिया क्लब के अध्यक्ष मुकेशवर्मा ने कहा कि कलमकारों ने प्रदर्शन कर सरकार की पत्रकार विरोधी नीतियों पर करारा प्रहार किया। जब पत्रकार विभिन्न मामलों मे खुलासे करते हैं तो प्रशासन उनके खिलाफ झूठे मामले दर्ज कराकर उनकी लेखनी को प्रभावित करने की कोशिश करता है। प्रदेश भर में विभिन्न जिलों में पत्रकारों पर फर्जी मुकदमें दर्ज किये गये हैं । ऐसे काम से प्रशासन लोकतंत्र के चौथे स्तंभ को प्रभावित करने का काम करता है लेकिन पत्रकार अब चुपचाप नहीं बैठेंगे और सब मिलकर ऐसी कार्रवाइयों का विरोध करेंगे।

पत्रकारों के प्रदर्शन से एकजुटता दिखाने के लिए कांग्रेस के नेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री प्रदीप जैन आदित्य भी विरोध स्थल पर पहुंचे। नगर मजिस्ट्रेट राम प्रकाश को पत्रकारों ने अपनी मांगों के संबंध में ज्ञापन दिया साथ ही चेतावनी दी कि अगर पत्रकारों का उत्पीड़न नहीं रूका तो आर-पार की लड़ाई होगी।

सोनिया

वार्ता

More News
देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

देश के विभाजन की आधारशिला रखना चाहता है इंडी गठबंधन : योगी

26 Apr 2024 | 3:51 PM

लखनऊ, 26 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कांग्रेस के मेनिफेस्टो भारत जैसे दुनिया के सबसे बड़े लोकतंत्र के लिए घातक है जो धर्म के आधार पर देश के टुकड़े करने की साजिश को दर्शाता है।

see more..
योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

योगी ने किया हिंदुओ की आस्था से खिलवाड़: शिवपाल

25 Apr 2024 | 10:58 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी(सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव ने गुरुवार को कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सत्यनारायण भगवान के प्रसाद को चूरन कह कर हिंदुओं की आस्था से खिलवाड़ किया है।

see more..
image