Friday, Apr 26 2024 | Time 10:18 Hrs(IST)
image
खेल


विराट नहीं धोनी हैं भारत के सबसे पसंदीदा क्रिकेटर

विराट नहीं धोनी हैं भारत के सबसे पसंदीदा क्रिकेटर

नयी दिल्ली,27 जुलाई (वार्ता) दुनिया के सबसे अमीर एथलीटों में एक और सोशल नेटवर्किंग साइटों पर सर्वाधिक फॉलोअर के मामले में भारतीय कप्तान विराट कोहली का नाम शुमार हो चुका है लेकिन अपने देश में सबसे अधिक पसंद किये जाने वाले खिलाड़ियों में करियर की आखिरी पारी खेल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज़ महेंद्र सिंह धोनी सबसे आगे हैं।

पूर्व कप्तान धोनी को हाल ही में इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज़ में खराब प्रदर्शन के लिये आलोचना झेलनी पड़ी थी, लेकिन उनकी फार्म का लोकप्रियता पर कोई असर नहीं पड़ा है और अभी भी वह देश के पसंदीदा क्रिकेटरों में सबसे आगे है। दिलचस्प है कि धोनी देश में पसंद किये जाने वाले क्रिकेटरों में विराट और महान बल्लेबाज़ सचिन तेंदुलकर से भी आगे हैं।

हाल ही में ‘यूगव’ द्वारा कराये गये एक सर्वे में करीब चालीस लाख लोगों से ऑनलाइन कराये गये सर्वेक्षण के अनुसार 37 वर्षीय क्रिकेटर को पसंद के मामले में 7.7 प्रतिशत वोट मिले हैं जबकि ओवरऑल पसंद के मामले में धोनी से आगे देश में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी हैं। सचिन को सर्वे में 6.8 फीसदी अंक जबकि विराट को मात्र 4.8 फीसदी अंक मिले हैं।

पूर्व भारतीय कप्तान धोनी देश के सबसे सफल टेस्ट कप्तानों में हैं जिन्होंने अपने नेतृत्व में 27 मैच जिताये और भारत को आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में वर्ष 2009 में पहली बार नंबर एक तक ले गये। धोनी टेस्ट प्रारूप से संन्यास लेने के अलावा सभी प्रारूपों की कप्तानी छोड़ चुके हैं। वह अब केवल भारत के लिये वनडे और ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट ही खेलते हैं और इंग्लैंड दौरे में उन्होंने वनडे में अपने 10 हजार रन पूरे किये हैं। वह यह उपलब्धि हासिल करने वाले 12वें बल्लेबाज़ हैं।

29 साल के विराट हालांकि सोशल मीडिया पर काफी लोकप्रिय हैं और हाल ही में सोशल साइट इंस्टाग्राम ने जारी समीक्षा में बताया कि विराट अपने इंस्टाग्राम पोस्ट से कमाई के मामले में दुनिया के नौवें खिलाड़ी हैं। विराट के हर पोस्ट पर सोशल साइट एक लाख 20 हजार डॉलर भुगतान करता है। हालांकि अपने देश में पसंद के मामले में वह पूर्व कप्तान धोनी से अभी काफी पीछे हैं।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image