Tuesday, May 7 2024 | Time 16:22 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर-भजनलाल

कांग्रेस की कथनी और करनी में अंतर-भजनलाल

जयपुर, 10 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री भजनलाल शर्मा ने कांग्रेस पर उसकी राजनीति में शुरूआत से ही कथनी और करनी में अंतर होने का आरोप लगाते हुए कहा है कि उसने देश पर कई सालों शासन कर जनता को भ्रमित कर भ्रष्टाचार को जन्म दिया और लूट एवं झूठ का काम किया तथा व्यक्ति को जाति में बांटकर वोट की राजनीति की जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में देश हर क्षेत्र में विकास की ऊंचाइयों को छू रहा है।

श्री शर्मा बुधवार को लोकसभा चुनाव दौसा संसदीय क्षेत्र के सिकराय तथा जयपुर ग्रामीण संसदीय क्षेत्र के आंधी में भारतीय जनता जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों के समर्थन में जनसभाओं को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि यशस्वी प्रधानमंत्री श्री मोदी एक गरीब परिवार से निकलकर आए हैं। वह गरीब की व्यथा, किसान एवं मजदूर की हालत को भलीभांति जानते हैं। इसलिए वह गरीब, महिला, युवा तथा किसान के हितों को प्राथमिकता मानते हुए कार्य कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री भ्रष्टाचार के प्रति जीरो टॉलरेंस की नीति रखते हैं। उनका मानना है ‘न खाऊंगा, ना खाने दूंगा’।

मुख्यमंत्री ने कहा कि पूर्वी राजस्थान की जनता पहले पानी की कमी से परेशान थी। हम इस परेशानी को समझकर ईआरसीपी के द्वारा पूर्वी राजस्थान के 21 जिलों में पानी पहुंचाने का काम कर रहे हैं। ईआरसीपी के माध्यम से इन जिलों में पेयजल के साथ दो लाख 80 हजार हैक्टेयर क्षेत्र में सिंचाई भी होगी, साथ ही इन क्षेत्रों के बड़े बांधों के साथ छोटे बांधों को भी भरा जाएगा। उन्होंने कहा कि गत कांग्रेस सरकार द्वारा ईआरसीपी पर अटकाने, लटकाने तथा भटकाने का काम किया गया। कांग्रेस ने जनता से धोखा कर झूठे वादे किए। गत सरकार द्वारा जल जीवन मिशन के तहत केन्द्र सरकार द्वारा प्राप्त राशि का उपयोग नहीं किया गया तथा योजना के तहत हुए कार्यों में भरपूर भ्रष्टाचार भी किया गया। उन्होंने आश्वस्त किया कि इन भ्रष्टाचारियों को किसी भी कीमत पर नहीं बक्शा जाएगा।

श्री शर्मा ने कहा कि किसान भरपूर मेहनत कर अपने बच्चों की पढ़ाई की व्यवस्था कर पाते हैं, लेकिन गत सरकार में लगातार पेपर लीक के प्रकरणों से युवाओं के सपनों पर कुठाराघात हुआ था। इसको रोकने के लिए हमारी सरकार के गठन के तुरंत बाद ही एसआईटी का गठन किया गया तथा एसआईटी ने इन प्रकरणों पर त्वरित कार्रवाई कर 85 लोगों को गिरफ्तार किया है। उन्होंने जनता को विश्वास दिलाया कि ऐसी गतिविधियों में लिप्त पाए जाने वाले बड़े से बड़े व्यक्ति को किसी भी कीमत पर बक्शा नहीं जाएगा। उन्होंने कहा कि राजस्थान शांति, सद्भावना का प्रदेश रहा है। गैंगवार सहित अन्य आपराधिक गतिविधियों को रोकने के लिए सरकार द्वारा एंटी गैंगस्टर टास्क फोर्स का गठन किया गया है।

उन्होंने कहा कि पहले राजस्थान में पेट्रोल तथा डीजल की दरें हर जिले में अलग-अलग थी। इससे आमजन को काफी समस्या का सामना करना पड़ता था। हमने पेट्रोल-डीजल के दामों में कमी की तथा राज्य में पेट्रोल-डीजल की दरों में विसंगति को दूर कर जनता से किए वादे को पूरा किया है। इस विसंगति को दूर करने वाला राजस्थान देश का पहला ऐसा राज्य है।

श्री शर्मा ने कहा कि गरीब महिलाओं को 450 रुपये में गैस सिलेण्डर, किसान सम्मान निधि की राशि छह हजार से बढ़ाकर आठ हजार रुपये, गेंहू की एमएसपी 125 रुपये बढ़ाकर 2400 रुपये प्रति क्विंटल, सामाजिक सुरक्षा पेंशन में 150 रुपये की बढ़ोतरी कर 1150 रुपये करने जैसे निर्णय हमारी सरकार ने लिए हैं। उन्होंने कहा कि हमने सरकार बनने के केवल 90 दिनों में ही संकल्प पत्र में किए 45 प्रतिशत वादे पूर्ण कर दिए हैं। हम संकल्प पत्र में किए गए प्रत्येक वादे को पूरा करेंगे।

उन्होंने कहा कि वर्ष 2014 एवं 2019 की तरह इस बार भी भाजपा राजस्थान में लोकसभा की सभी 25 सीटें जीतेगी। उन्होंने दौसा की जनता से हर बूथ पर कमल का फूल खिलाने तथा भाजपा के दौसा लोकसभा प्रत्याशी कन्हैया लाल मीणा एवं जयपुर ग्रामीण लोकसभा प्रत्याशी राव राजेन्द्र सिंह को पांच लाख से अधिक मतों से विजयी बनाने की अपील की। इस अवसर पर उद्योग मंत्री कर्नल राज्यवर्धन सिंह राठौड़ एवं भाजपा के अन्य लोग मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

image