Saturday, Apr 27 2024 | Time 18:56 Hrs(IST)
image
बिजनेस


चमड़ा और फुटवियर उद्योग को गति देने पर विचार विमर्श

चमड़ा और फुटवियर उद्योग को गति देने पर विचार विमर्श

नयी दिल्ली 29 फरवरी (वार्ता) फुटवियर डिजाइन एंड डेवलपमेंट इंस्टिट्यूट (एफडीडीआई), काउंसिल फॉर लेदर एक्सपोर्ट्स (सीएलई), एक्सपोर्ट क्रेडिट गारंटी कॉरपोरेशन ऑफ इंडिया लिमिटेड (ईसीजीसी), एवं कॉन्फेडरेशन ऑफ इंडियन फुटवियर इंडस्ट्रीज (सीआईएफआई) उद्योगों को आगे बढ़ाने के लिए एक मंच पर आये।

एफडीडीआई के नोएडा परिसर में आयोजित एक कार्यक्रम में ये सभी संस्थान एक मंच पर आये और भारतीय चमड़ा एवं फुटवियर उद्योग को गति देने पर विचार विमर्श किया क्योंकि यह उद्योग नवाचार और विकास के एक नए युग में प्रवेश कर रहा है।

एफडीडीआई डिजाइन की शुरुआत से लेकर विनिर्माण के अंतिम चरण तक छात्रों को सलाह देता है, यह सुनिश्चित करता है कि उत्पाद न केवल बाजार की अपेक्षाओं को पूरा करें बल्कि आगे की सोच को विकसित करें। प्रतिभा को सजोएं रखने की प्रतिबद्धता के साथ, एफडीडीआई नवाचार एवं उत्कृष्टता की संस्कृति को बढ़ावा देते हुए व्यक्तियों को भविष्य के लिए अग्रणी बनाता है।

सीएलई हमेशा वैश्विक मंच पर भारतीय चमड़े एवं स्टाइलिश उत्पादों का सक्रिय रूप से समर्थन और प्रचार करने में अग्रणी रही है। ईसीजीसी संरक्षक के रूप में कार्य करता है और विशेष क्रेडिट बीमा सेवाएं प्रदान करता है जो भारतीय निर्यातकों को विभिन्न जोखिमों से बचाता है। यह समर्थन न केवल आत्मविश्वास को बढ़ावा देता है बल्कि हमारे निर्यातकों को वित्तीय अस्थिरता के डर के बिना नए आयामों को तलाशने के लिए भी सशक्त बनाता है।

इस दौरान विचार विमर्श के दौरान कहा गया कि फुटवियर की दुनिया को बढ़ाने एवं उन्नत करने के लिए लगातार नए विचारों के साथ प्रयोग किया जा रहा है। साथ में ये संस्थाएं एक साझा लक्ष्य की दिशा में प्रयासों को सुसंगत बनाने की प्रतिज्ञा करती हैं कि चमड़ा एवं फुटवियर उद्योग को अधिक स्टाइलिश, टिकाऊ और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रसिद्ध बनाना, जिससे 'विकसित भारत' – एक विकसित भारत के दृष्टिकोण को आगे बढ़ाया जा सके।

शेखर

वार्ता

More News
आईसीआईसीआई बैंक का मुनाफा 17 प्रतिशत बढ़ा

आईसीआईसीआई बैंक का मुनाफा 17 प्रतिशत बढ़ा

27 Apr 2024 | 6:33 PM

मुंबई 27 अप्रैल (वार्ता) निजी क्षेत्र के सबसे बड़े बैंक आईसीआईसीआई बैंक ने वित्त वर्ष 2023-24 की अंतिम तिमाही में 10707.53 करोड़ रुपये का मुनाफा कमाया है जो पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 9122 करोड़ रुपये की तुलना में 17 प्रतिशत अधिक है।

see more..
छह देशों को 99,150 टन प्याज के निर्यात की अनुमति

छह देशों को 99,150 टन प्याज के निर्यात की अनुमति

27 Apr 2024 | 6:30 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) सरकार ने बंगलादेश और पश्चिम एशिया के कुछ देशों सहित छह पड़ोसी देशों को 99,150 टन प्याज के निर्यात की अनुमति दी है।

see more..
पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

पेट्रोल और डीजल की कीमतें अपरिवर्तित

27 Apr 2024 | 4:22 PM

नयी दिल्ली 27 अप्रैल (वार्ता) अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर कच्चे तेल की कीमतों में तेजी के बीच घरेलू स्तर पर पेट्रोल और डीजल के दाम आज अपरिवर्तित रहे, जिससे दिल्ली में पेट्रोल 94.72 रुपये प्रति लीटर तथा डीजल 87.62 रुपये प्रति लीटर पर पड़े रहे।

see more..
रुपया नौ पैसे लुढ़का

रुपया नौ पैसे लुढ़का

26 Apr 2024 | 11:21 PM

मुंबई 26 अप्रैल (वार्ता) शेयर बाजार में भारी गिरावट के बीच आयातकों एवं बैंकरों की लिवाली के दबाव में आज अंतरबैंकिंग मुद्रा बाजार में रुपया नौ पैसे लुढ़ककर 83.37 रुपये प्रति डॉलर रह गया।

see more..
वार्डविजर्ड इनोवेशंस का मुनाफा 3.97 करोड़ पर पहुंचा

वार्डविजर्ड इनोवेशंस का मुनाफा 3.97 करोड़ पर पहुंचा

26 Apr 2024 | 9:57 PM

वड़ोदरा, 26 अप्रैल (वार्ता) ‘जॉय ई-बाईक’ ब्राण्ड के तहत इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहन और ‘जॉय ई-रिक’ के तहत तिपहिया वाहन बनाने वाली कंपनी वार्डविज़र्ड इनोवेशन्स एण्ड मोबिलिटी लिमिटेड ने वित्त वर्ष 2024 की अंतिम तिमाही में 3.97 करोड़ रुपये का सकल शुद्ध लाभ कमाया है जबकि पिछले वित्त वर्ष की समान अवधि के 93.34 लाख रुपये रहा था।

see more..
image