Thursday, May 9 2024 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
खेल


नॉरी को हराकर क्वार्टरफाइनल में जोकोविच

नॉरी को हराकर क्वार्टरफाइनल में जोकोविच

रोम, 16 मई (वार्ता) सर्बिया के दिग्गज खिलाड़ी और छह बार के इटालियन ओपन चैंपियन नोवाक जोकोविच ने मंगलवार को यहां प्री-क्वार्टरफाइनल में कैमरन नॉरी को हराकर सातवें खिताब की ओर एक और कदम बढ़ा लिया।

जोकोविच ने करीबी मुकाबले में नॉरी को 6-3, 6-4 से हराकर इटालियन ओपन के क्वार्टरफाइनल में जगह बनायी। सर्बियाई स्टार ने टूर्नामेंट की धीमी शुरुआत की थी लेकिन नॉरी के खिलाफ उन्होंने पहले सेट में तेजी से 3-0 की बढ़त बना ली। नॉरी इस बढ़त को खत्म नहीं कर सके और पहला सेट 3-6 से हार गये।

दूसरे सेट में दोनों खिलाड़ियों ने एक-दूसरे की ओर ज़ोरदार प्रहार किये और नॉरी का एक मज़बूत शॉट जोकोविच के पांव पर भी जा लगा। इसके बाद हालांकि जोकोविच मैच पर हावी हो गये। नॉरी की अप्रत्याशित गलतियां उनके लिये मददगार नहीं रहीं जबकि ब्रिटिश खिलाड़ी ने एक बार फिर सर्विस गंवा दी। मैच के आखिरी गेम में नॉरी 30-0 से आगे चल रहे थे, लेकिन जोकोविच ने शानदार वापसी करते हुए मैच अपनी मुट्ठी में कर लिया।

जोकोविच ने जीत के बाद कहा, “अभी तक टूर्नामेंट अच्छा रहा है। आज शुरुआत जल्दी हुई। परिस्थितियां थोड़ी अलग थीं। मैंने दरअसल 10 मिनट पहले ही अपना अभ्यास समाप्त किया था इसलिये मैं थोड़ी जल्दबाजी कर रहा था। मैं खुश हूं कि आज की चुनौती को सीधे सेटों में पार कर सका।”

क्वार्टरफाइनल में जोकोविच का सामना सातवीं सीड होल्गर रूने या एलेक्सेई पोपीरिन से होगा।

शादाब

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

लखनऊ सुपर जायंट्स ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 166 रनों का लक्ष्य

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) आयुष बदोनी नाबाद (55) और निकोलस पूरन नाबाद (48) की पारियों के दम पर लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीत के लिए 166 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image