Monday, Apr 29 2024 | Time 12:25 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


लोकसभा चुनाव हारने के डर से डॉ. मंजूनाथ को भला-बुरा बोल रहे हैं डीके सुरेश: कुमारस्वामी

लोकसभा चुनाव हारने के डर से डॉ. मंजूनाथ को भला-बुरा बोल रहे हैं डीके सुरेश: कुमारस्वामी

बेंगलुरु, 14 मार्च (वार्ता) जनता दल -सेक्यूलर (जद-एस) के अध्यक्ष एचडी कुमारस्वामी ने गुरुवार को कहा कि कांग्रेस सांसद डीके सुरेश आगामी लोकसभा चुनाव में हार के डर से उनके रिश्तेदार डॉ. सीएन मंजूनाथ के बारे में अनाप-शनाप बोल रहे हैं।

ज्ञातव्य है कि श्री सुरेश ने बेंगलुरु ग्रामीण संसदीय क्षेत्र से उनके खिलाफ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का उम्मीदवार चुने जाने पर डॉ. मंजूनाथ की आलोचना की थी।

श्री कुमारस्वामी ने डॉ. मंजूनाथ का पक्ष लेते हुए उन्हें निस्वार्थ सेवा की छवि बताया और श्री सुरेश को स्वार्थी और लूटपाट में लगा हुआ करार दिया।

उन्होंने कांग्रेस नेता को डॉ. मंजूनाथ के बारे में भला-बुरा नहीं बोलने की सलाह देते हुए कहा , “पूरा देश जानता है कि डॉ. मंजूनाथ कौन हैं और आप डीके सुरेश क्या हैं। डॉ. सीएन मंजूनाथ बनाम डीके सुरेश, निस्वार्थ बनाम स्वार्थी, सेवा बनाम लूट, अच्छा बनाम बुरा। इससे ज्यादा कुछ कहने की जरूरत नहीं है।”

श्री कुमारस्वामी ने परिवार के विभिन्न सदस्यों के कांग्रेस के भीतर महत्वपूर्ण पदों पर आसीन होने की ओर इशारा करते हुए पार्टी में सुरेश परिवार के प्रभुत्व की नैतिकता पर सवाल उठाया। उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, “देवेगौड़ा परिवार के बारे में बोलने की आपकी क्या नैतिकता है? कांग्रेस की पूरी राज्य इकाई आपके (डीके सुरेश) परिवार की बंधक है। आपका बड़ा भाई उपमुख्यमंत्री है, आपकी बहन का पति एमएलसी है तथा एक अन्य कुनिगल का विधायक है। क्या यह पारिवारिक राजनीति है या पारिवारिक पैकेज डी के सुरेश?”

जद-एस नेता ने यह सुझाव भी दिया कि श्री सुरेश को राष्ट्रीय स्तर पर कांग्रेस पार्टी से जुड़े कई घोटालों को देखते हुए दूसरों की आलोचना करने के बजाय अपनी पार्टी की समस्याओं पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए।

उन्होंने कहा, “देवेगौड़ा की पार्टी के बारे में भूल जाइए। पहले अपनी पार्टी की चिंता कीजिए।अगर कोई देश भर में कांग्रेस के घोटालों का वर्णन करे, तो एक बड़ा उपन्यास लिखा जा सकता है। आपकी थाली में एक बड़ा चूहा है।दूसरों की थाली की मक्खी की चिंता मत कीजिए। क्या आपके बारे में बताने के लिए ‘अजीब’ के अलावा कोई और शब्द है?”

यामिनी,आशा

वार्ता

More News
कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

कर्नाटक में अंतर्कलह से जूझ रही है कांग्रेसः मोदी

28 Apr 2024 | 9:27 PM

दावणगेरे (कर्नाटक), 28 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को यहां कांग्रेस पर हमला बोला और कहा कि कर्नाटक में कांग्रेस पार्टी अंतर्कलह से जूझ रही है।

see more..
राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

राहुल गांधी ने ओडिशा में फूंका चुनावी बिगुल

28 Apr 2024 | 6:38 PM

भुवनेश्वर, 28 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के वरिष्ठ नेता राहुल गांधी ने रविवार को ओडिशा के सालेपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और राज्य की नवीन पटनायक सरकार पर जोरदार हमले के साथ कांग्रेस पार्टी के चुनावी अभियान का बिगुल फूंका।

see more..
image