Wednesday, Apr 21 2021 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रेमडेसिविर की कालाबाजारी करती नर्स समेत दो गिरफ्तार
  • देश में कोरोना के करीब तीन लाख नए मामले
  • केरल में कोरोना सक्रिय मामले 1 18 लाख के पार
खेल


जीत के साथ सीजन का समापन चाहेंगे ईस्ट बंगाल और ओडिशा

जीत के साथ सीजन का समापन चाहेंगे ईस्ट बंगाल और ओडिशा

पणजी , 26 फरवरी(वार्ता) पहली बार हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) में हिस्सा ले रही एससी ईस्ट बंगाल और ओडिशा एफसी प्लेआफ की दौड़ से बाहर हो चुके हैं। अब शनिवार को दोनो टीमें इस सीजन का अपना अंतिम मुकाबला खेलेंगी और दोनों का ही लक्ष्य जीत के साथ अपने अभियान का समापन करना होगा।

अंक तालिका में दोनों की स्थिति एक ही जैसी है। ओडिशा जहां 11 टीमों की तालिका में सबसे नीचे है वहीं ईस्ट बंगाल नौवें स्थान पर है। दोनों के फैंस ने पूरे सीजन खुशी चाही लेकिन दोनों टीमों ने उन्हें निराश किया। अब जबकि दोनों अपना अंतिम मुकाबला खेल रही हैं तो वो जाहिर तौर पर अपने फैंस को खुशी प्रदान करना चाहेंगी।

गेंद पर कब्जे को गोल में बदलने की अक्षमता से रोबी फाउलर की टीम हमेशा जूझती रही है। ब्राइट इनोबेखर इस सीज़न में उनके एकमात्र स्ट्राइकर जिन्होंने गोल किया है। गोल करने के मामले में ईस्ट बंगाल काफी पीछे है। उनके भारतीय फारवर्ड भी नाकाम रहे हैं। जीजे लालपेखलुआ, सीके विनिथ और बलवंत सिंह जैसे बड़े नामों के बावजूद, फाउलर को निराशा हाथ लगी।

ओडिशा को भी इसी तरह के दिक्कतों का सामना करना पड़ा है। डिएगो मौरिसियो को छोड़कर कोई और खिलाड़ी आगे आकर गोल करने की जिम्मेदारी नहीं ले सका। मौरिसियो ने पूरे सीजन में अपनी टीम की ओर से किए गए कुल गोलों का 57 फीसदी गोल खुद किया।

ओडिशा के कोच स्टीवन डियास मानते हैं कि उनकी टीम गलतियों से सीख लेगी और अगले सीजन में मजबूत बनकर सामने आएगी।

कोच ने कहा, “जब आपके पास एक खराब सीजन होता है तो इस बुरे सीजन से बहुत सारी अच्छी चीजें सीखने को मिलती हैं। यही हम सब कर रहे हैं। यह सीज़न हमारे लिए अच्छा नहीं है, लेकिन इस सीज़न से सीखने के लिए बहुत सी चीज़ें हैं ताकि हम अगले सीज़न को बेहतर बना सकें।”

ओडिशा की टीम को बीते 10 मैचों से एक भी जीत नहीं मिली है। इस टीम ने सबसे अधिक मैच हारे हैं और सबसे कम संख्या में क्लीन शीट भी इसी के नाम है। इन सबके बावजूद ओडिशा और ईस्ट बंगाल मान के लिए खेलेंगे।

कोच भी यही मानते हैं। कोच ने कहा, "उनके लिए भी हमारी तरह अच्छा सीजन नहीं था। मुझे लगता है कि वे भी इस मैच को जीतने के लिए खेलेंगे। हम भी इस मैच को जीतना चाहते हैं ताकि हम सीजन एक बेहतर नोट पर समाप्त कर सकें। मैं मीटिंग्स, प्रशिक्षण सत्रों में लड़कों को प्रेरित रखने की कोशिश कर रहा हूं। वे तैयार दिखते हैं, हम तैयार हैं। उम्मीद है, यह एक बहुत अच्छा मैच होगा क्योंकि दोनों टीमें जीत की तलाश करेंगी। हम अपना सर्वश्रेष्ठ देंगे।”

राज

वार्ता

More News
दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

दिल्ली ने मुंबई को 137 पर रोका

20 Apr 2021 | 9:39 PM

चेन्नई, 20 अप्रैल (वार्ता) लेग स्पिनर अमित मिश्रा (24 रन पर चार विकेट) की शानदार गेंदबाजी से दिल्ली कैपिटल्स ने गत चैंपियन मुंबई इंडियंस को आईपीएल के मुकाबले में मंगलवार को 20 ओवर में नौ विकेट पर 137 रन के मामूली स्कोर पर रोक दिया।

see more..
हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेज़बानी

हरियाणा करेगा खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021 की मेज़बानी

20 Apr 2021 | 9:26 PM

चंडीगढ़, 20 अप्रैल(वार्ता) ‘खेलो इंडिया यूथ गेम्स-2021’ के चौथे संस्करण का आयोजन हरियाणा के पंचकूला, अंबाला, शाहबाद, दिल्ली और चंडीगढ़ में 21 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक आयोजित किया जाएगा जसमें जिसमें अंडर-18 वर्ग की खेल स्पर्धाएं आयोजित की जाएंगी। इन खेलों के साथ ब्रिक्स गेम्स-2021 की कुछ स्पर्धाओं का भी आयोजन किया जाएगा। ब्रिक्स देशों में ब्राज़ील, रूस, भारत, चीन तथा दक्षिण अफ्रीका शामिल हैं।

see more..
भारत पहली बार करेगा डब्ल्यूबीसी इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी

भारत पहली बार करेगा डब्ल्यूबीसी इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी

20 Apr 2021 | 9:17 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) भारतीय पेशेवर मुक्केबाजी एक ऐतिहासिक मुकाबले का गवाह बनने वाली है, क्योंकि भारत पहली बार विश्व मुक्केबाजी परिषद (डब्ल्यूबीसी) इंडियन चैंपियनशिप की मेजबानी करने वाला है।

see more..
निखिल गौतम के अतिशी शतक से बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल क्वार्टरफाइनल में

निखिल गौतम के अतिशी शतक से बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल क्वार्टरफाइनल में

20 Apr 2021 | 8:15 PM

नयी दिल्ली, 20 अप्रैल (वार्ता) निखिल गौतम के मात्र 64 गेंदों पर सात छक्कों व 12 चौकों की मदद से बनाए गए विस्फोटक 118 रन व अर्पित राणा के 81 गेंदों पर एक छक्के व आठ चौकों की मदद से बनाए गए शानदार 73 रनों की बदौलत बाल भवन इंटरनेशनल स्कूल, द्वारका की टीम ने सोमवार को शिवाजी कॉलेज मैदान पर खेले गए 31वें अखिल भारतीय हितकारी ओम नाथ सूद मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट में वेस्ट दिल्ली क्रिकेट एकडेमी को 47 गेंदे शेष रहते हुए आठ विकेट से धराशायी कर क्वार्टर फाइनल में प्रवेश किया। मुख्य अतिथि वासदेव गंभीर ने कुबेर मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार निखिल गौतम को जबकि पारकी सांत्वना पुरस्कार अक्षय सैनी को प्रदान किया।

see more..
image