Tuesday, Apr 30 2024 | Time 19:00 Hrs(IST)
image
राज्य » पंजाब / हरियाणा / हिमाचल


पंजाब की सभी लोकसभा सीटें जीतने के लिये प्रभावी रणनीति तैयार: चीमा

पंजाब की सभी लोकसभा सीटें जीतने के लिये प्रभावी रणनीति तैयार: चीमा

चंडीगढ़, 09 अप्रैल (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) ने पंजाब में लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिये पार्टी के संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की गिरफ्तारी को मुख्य मुद्दा बनाने तथा प्रवर्तन निदेशालय और केन्द्रीय जांच ब्यरों की कार्रवाईयों पर विशेष बल देने की रणनीति तैयार की है।

लोकसभा चुनाव की रणनीतियों पर चर्चा के लिये मुख्यमंत्री भगवंत मान की अध्यक्षता में मंगलवार दोपहर एक महत्वपूर्ण बैठक की। बैठक में आप के राष्ट्रीय महासचिव डॉ संदीप पाठक, राज्य सभा सदस्य संजय सिंह, आप पंजाब के कार्यकारी अध्यक्ष प्रिंसिपल बुध राम, कैबिनेट मंत्री और सभी आप विधायक मौजूद रहें।

पंजाब के वित्त मंत्री हरपाल सिंह चीमा ने कहा कि भगवंत मान, संदीप पाठक और संजय सिंह ने आगामी चुनावों के लिये पंजाब में विधायकों, निर्वाचन क्षेत्र प्रभारियों और आप के लोकसभा उम्मीदवारों के साथ अपने अनुभव साझा किये और बताया कि हम पंजाब में सभी 13 सीटें कैसे जीतेंगे। उन्होंने कहा कि हमने अपनी नीतियों, फैसलों और कार्यों को पंजाब के घर-घर तक प्रचारित करने की बात कही। साथ ही हम लोगों को बताएंगे कि कैसे भारतीय यजनता पार्टी देश में लोकतंत्र को कुचलने के लिये प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) और केन्द्रीय जांच ब्यूरो (सीबीआई) का दुरुपयोग कर रही है।

पार्टी के शीर्ष नेताओं ने आज साझा किया कि कैसे अपने सभी कार्यों, उपलब्धियों और पंजाब समर्थक फैसलों से लोगों को अवगत करायेंगे। उन्होंने कहा कि लोकसभा उम्मीदवार और नेता लोगों से बात करने के लिए घर-घर जायेंगे और नुक्कड़ सभायें करेंगे एवं आउटडोर बैठकें आयोजित की जायेंगी।

आप नेता ने कहा कि प्रचार के दौरान वे लोगों को यह भी बतायेंगे कि कैसे हमारे राष्ट्रीय संयोजक अरविंद केजरीवाल को फर्जी मामले में जेल में रखा गया है। कैसे हर दिन विपक्षी पार्टी के नेताओं के खिलाफ ईडी और सीबीआई को भेजा जा रहा है। हम इन सभी चीजों को पंजाब के लोगों तक पहुंचाएंगे। पंजाब ने हमेशा उन नेताओं का विरोध किया है, जिन्होंने पंजाब के साथ गद्दारी की है। पूरी दुनिया जानती है कि किसान आंदोलन जब शुरू हुआ तो सबसे पहले पंजाब से शुरू हुआ। भाजपा और अकाली दल तीन काले कानून लाये और

देश के किसानों ने उनके खिलाफ लड़ाई लड़ी और जीत हासिल की। लोग जानते हैं कि किसानों के विरोध प्रदर्शन के दौरान लगभग 750 किसान शहीद हो गये और दूसरी बार

जब किसान अपने अधिकारों के लिये इकट्ठा हुये तो उन पर गोलियां चलवाई गयीं।

ठाकुर.श्रवण

वार्ता

image