Thursday, May 2 2024 | Time 03:42 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


कोरोना से जागरूक करने के लिए और प्रयास करने की जरूरत : द्रौपदी मुर्मू

कोरोना से जागरूक करने के लिए और प्रयास करने की जरूरत : द्रौपदी मुर्मू

रांची, 21 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड की राज्यपाल द्रौपदी मुर्मू ने सोमवार को कहा कि वैश्विक महामारी नोवेल कोरोना वायरस से राज्य के लोगों को जागरूक करने के लिए और प्रयास करने की आवश्यकता है।

राज्यपाल श्री मुर्मू ने यहां राज्य के स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव डॉ. नितिन कुलकर्णी से राज्य की स्वास्थ्य व्यवस्था की जानकारी ली। उन्होंने कहा कि अब बहुत से लोगों में भ्रम की स्थिति राज्य में भी फैल गई है कि कोरोना समाप्त हो गया है जबकि हर दिन हजारों लोग संक्रमित हो रहे हैं, लोगों की जान भी जा रही है।

सुश्री मुर्मू ने कहा कि विडम्बना है कि बहुत से लोग मास्क का उपयोग नहीं कर रहे हैं, सोशल डिस्टेसिंग का पालन नहीं हो रहा है। उन्होंने कहा कि नागरिकों को समझाना होगा कि जब तक कोरोना की दवाई/वैक्सीन नहीं निकल जाती तब तक परहेज ही इसका उपचार है। उन्हों कहा कि लोगों को जागरूक करने के लिए और प्रयास करने की जरूरत है।

राज्यपाल ने स्वास्थ्य विभाग के प्रधान सचिव से गोड्डा में कार्यरत चिकित्सक विजय कृष्ण श्रीवास्तव के संदेहास्पद मृत्यु के संबंध में चर्चा करते हुए कहा कि किसी भी कर्मी को ससमय वेतन न मिलना न्यायसंगत नहीं है। वर्तमान में पूरे देश में जब देश की सारी जनता इन कोरोना योद्धाओं के साथ हैं, उनके उत्साह को बढ़ा रहे हैं और उनके प्रति अपना आभार प्रकट कर रहे हैं तो ऐसे में एक चिकित्सक की संदेहास्पद मृत्यु का एक बड़ा कारण आर्थिक तंगी होना अत्यन्त संवेदनहीन है। उन्होंने इस दिशा में संवेदनशीलता से ध्यान देने के लिए कहा।

विनय सतीश

वार्ता

image