Friday, May 3 2024 | Time 12:42 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


झांसी में हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी ईद

झांसी में हर्षोल्लास के साथ मनायी गयी ईद

झांसी 11 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश की वीरांगना नगरी झांसी में गुरूवार को ईद का त्योहार पारंपरिक हर्षोल्लास के साथ मनाया गया। इस दौरान नमाजियों ने देश में अमन चैन तथा खुशहाली की दुआएं मांगी।

महानगर में कोतवाली थानाक्षेत्र अंतर्गत नयी बस्ती क्षेत्र में आने वाली ईदगाह पर पहली नमाज अदा की गयी । सुबह आठ बजे यहां लगभग 20 हजार लोगों ने नमाज अदा की। इस दौरान जिले के आला अधिकारी भी ईदगाह में मौजूद रहे और उन्होंने लोगों को ईद की बधाई दी। इसके बाद महानगर की अन्य प्रमुख मस्जिदों में भी बड़ी संख्या में अकीदतमंदों ने ईद की नमाज अदाकर एक दूसरे को गले लगाकर बधाई दी।

शहर काजी साबिर अंसारी ने नमाज के बाद सभी को ईद की मुबारकबाद दी और कहा कि अल्लाह से दुआ है सभी लोगों के बीच भाईचारा और सौहार्द जैसा अभी तक बना आया है ऐसा ही आगे भी कायम रहे। उन्होंने कहा कि रमजान के पवित्र महीने में पूरी शिद्दत से किये गये रोज़ों के ईनाम के रूप में ईद का यह त्योहार आता है। इस दिन सभी नमाजी अपने देश में अमन और चैन की दुआ मांगते हैं।

विभिन्न मस्जिदों में ईद का नमाज अता करने पहुंचे बच्चों के बीच ईद को लेकर एक अलग भी खुशी नजर आयी। नये नये परिधानों में सजे धजे बच्चे भी अपने बड़ों के साथ नमाज अता करते दिखे तो नमाज के बाद बड़ों की तरह ही एक दूसरे को गले लगाकर ईद की मुबारकबाद भी दी।

ईद को लेकर प्रशासन भी पूरी मुस्तैदी से तैनात रहा। महानगर की सभी मस्जिदों के बाहर पर्याप्त संख्या में पुलिसकमिर्यों की तैनाती की गयी। मस्जिदों की ओर आने वाले रास्तों पर पूरी सफाई के साथ साथ पर्याप्त संख्या में पुलिसकर्मी पूरी सतर्कता बरतते नजर आये। रास्तों की ड्रोन से निगरानी भी करायी गयी।

सोनिया

वार्ता

image