Sunday, Feb 24 2019 | Time 08:20 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चीन में खनन कंपनी में दुर्घटना, 21 की मौत
  • मानवीय सहायता लेकर वेनेजुएला पहुंचा ब्राजील का ट्रक
  • एसडीएफ ने आईएस के 180 आतंकवादियों को भेजा इराक
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
दुनिया Share

चुनाव अायोग ने आचार संहिता मामले में इमरान की माफी स्वीकार की

चुनाव अायोग ने आचार संहिता मामले में इमरान की माफी स्वीकार की

इस्लामाबाद 10 अगस्त(वार्ता) पाकिस्तान के चुनाव आयोग (ईसीपी) ने आचार संहिता के उल्लंघन के मामले तहरीक-ए-इंसाफ पार्टी (पीटीआई) के अध्यक्ष इमरान खान की माफी शुक्रवार को स्वीकार कर ली।

मुख्य चुनाव आयुक्त सरदार मुहम्मद राजा की अगुवाई में चार सदस्यों की बेंच इस मामले की सुनवाई की। श्री खान की तरफ से बेंच के समक्ष शुक्रवार को लिखित में शपथपत्र सौंपा गया है।

जियो न्यूज के अनुसार यह मामला 25 जुलाई को पाकिस्तान की नेशनल एसेम्बली के चुनाव में आचार संहिता से जुड़ा है। श्री खान ने इस्लामाबाद सीट पर अपना वोट डालते समय वोटिंग स्क्रीन के पीछे वोट डालने की बजाय सार्वजनिक रुप से मतदान किया था।

आयोग ने इस पर स्वत: संज्ञान लेकर नोटिस जारी किया था। आयोग ने श्री खान की तरफ से इस मामले में उनके हस्ताक्षरयुक्त माफी पत्र देने को कहा था और एक दिन पहले उनके वकील बाबर अवान की तरफ से दिए गए जवाब को खारिज कर दिया था।

पीटीआई प्रमुख के वकील का कहना है कि श्री खान ने जानबूझ मतदान पर मुहर सार्वजनिक कर नहीं लगाई थी। जवाब में यह भी कहा गया कि श्री खान की मतदान वाली फोटो उनकी अनुमति के बिना ली गई थी। वकील ने कहा कि भीड़ की वजह से मतदान केंद्र पर गोपनीय ढंग से मतदान करने के लिए बनाया गया पर्दे का घेरा गिर गया था। अवान ने आयोग से यह मामला खत्म करने और इस्लामाबाद सीट से श्री खान की जीत की अधिसूचना जारी करने का भी आग्रह किया था। आयोग ने उनका यह अनुरोध स्वीकार नहीं कर श्री खान के हस्ताक्षरयुक्त माफी पत्र देने का निर्देश दिया था।

मिश्रा आशा

वार्ता

image