Friday, May 3 2024 | Time 13:28 Hrs(IST)
image
भारत


चुनाव आयोग के अधिकारी पक्षपाती नजर आ रहे : भाजपा

चुनाव आयोग के अधिकारी पक्षपाती नजर आ रहे : भाजपा

नयी दिल्ली, 26 मार्च (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने चुनाव आयोग से मंगलवार को शिकायत की कि लोकसभा चुनावों में भाजपा एवं अन्य दलों के नेताओं की बयानबाजी को लेकर आयोग के अधिकारियों के रुख में समानता नहीं है और तथा पक्षपाती नज़र आ रहे हैं।

भाजपा के महासचिव विनोद तावड़े, केंद्रीय मंत्री अश्विनी वैष्णव, भाजपा के चुनाव प्रकोष्ठ के प्रमुख ओम पाठक और पार्टी के राष्ट्रीय मीडिया सह प्रभारी संजय मयूख ने अपराह्न चुनाव आयोग में जाकर इस मामले में अपनी चिंता व्यक्त करते हुए आयोग से निष्पक्षता एवं समानता सुनिश्चित करने तथा आचार संहिता का उल्लंघन करने वाले नेताओं पर कड़ी कार्रवाई करने का आग्रह किया।

चुनाव आयोग में इस आशय का ज्ञापन सौंपे जाने के बाद भाजपा महासचिव तावड़े ने संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए कहा कि भाजपा का एक प्रतिनिधिमंडल विपक्ष के नेताओं द्वारा आचार संहिता का उल्लंघन करने की शिकायत लेकर आज चुनाव आयोग से मिला। भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग से देश की अखंडता और प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी जी पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने वाले नेताओं पर स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई करने आग्रह किया।

श्री तावड़े ने कहा कि भाजपा के प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के समक्ष विपक्ष के घमंडिया गठबंधन के उद्देश्य को उजागर किया। उन्होंने कहा कि घमंडिया गठबंधन के तीन लक्ष्य हैं, पहला - प्रधानमंत्री श्री मोदी जी को गाली देना, दूसरा - नारी शक्ति का अपमान करना और तीसरा - देश की संस्कृति का अपमान करना। प्रतिनिधिमंडल ने चुनाव आयोग के समक्ष विभिन्न प्रदेश के चुनाव अधिकारियों द्वारा एक ही प्रकार के विषय पर अलग-अलग प्रकार की कार्रवाई करने की भी शिकायत की।

भाजपा महासचिव ने कहा कि इसका उदाहरण है कि केन्द्रीय मंत्री शोभा करंदलाजे के बयान पर चुनाव अधिकारियों ने कार्रवाई की, लेकिन तमिलनाडु के एक नेता द्वारा उसी तरह के बयान पर कोई कार्रवाई नहीं की गई। कर्नाटक, केरल, आंध्र प्रदेश, तमिलनाडु, तेलंगाना, पंजाब और पश्चिम बंगाल के चुनाव अधिकारी किसी प्रकार के दबाव में आकर आचार संहिता के तहत कार्रवाई नहीं कर रहे हैं। भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने केन्द्रीय निर्वाचन आयोग से इन प्रदेशों के निर्वाचन अधिकारियों के बर्ताव पर सख्त कार्रवाई करने का आग्रह किया।

श्री तावड़े ने कहा कि तमिलनाडु में मंत्री अनीता आर. राधाकृष्णन, तमिलनाडु के मुख्यमंत्री के बेटे उदयनिधि स्टालिन, सांसद ए राजा और संजय राउत द्वारा सनातन धर्म, भारत देश की अखंडता और प्रधानमंत्री श्री मोदी के बारे में दिए गए आपत्तिजनक बयानों पर चुनाव आयोग को स्वतः संज्ञान लेकर कार्रवाई करनी चाहिए।

श्री तावड़े ने कहा कि भाजपा प्रतिनिधिमंडल ने आज चुनाव आयोग से आचार संहिता के उल्लंघन करने वाले नेताओं पर कार्रवाई करने की अपील की।

सचिन.संजय

वार्ता

More News
राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरे

राहुल गांधी रायबरेली से चुनाव मैदान में उतरे

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 03 मई (वार्ता) कांग्रेस ने गांधी परिवार के परंपरागत लोकसभा संसदीय क्षेत्र उत्तर प्रदेश के रायबरेली और अमेठी को लेकर उठ रहे सवालों पर विराम लगाते हुए आज पार्टी नेता राहुल गांधी को रायबरेली से भी चुनाव मैदान में उतार दिया।

see more..
कांग्रेस ने लद्दाख से नामग्याल को दिया टिकट

कांग्रेस ने लद्दाख से नामग्याल को दिया टिकट

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) कांग्रेस ने लद्दाख संसदीय सीट से वरिष्ठ नेता त्सेरिंग नामग्याल को उम्मीदवार बनाया है। कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने जानकारी देते हुए बताया कि पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति ने केंद्र शासित प्रदेश लद्दाख संसदीय क्षेत्र से श्री नामग्याल के नाम का चयन किया है।

see more..
भारत की महिला सरपंच शुक्रवार को खड़ी होगी संयुक्तराष्ट्र में एक मंच पर

भारत की महिला सरपंच शुक्रवार को खड़ी होगी संयुक्तराष्ट्र में एक मंच पर

03 May 2024 | 10:26 AM

नयी दिल्ली, 02 मई (वार्ता) संयुक्तराष्ट्र के जनसंख्या एवं विकास आयोग (यूएनसीपीडी) के 57वें अधिवेशन में भाग ले रहे भारतीय दल में देश की पंचायती राज संस्थाओं की प्रतिनिधि भी शामिल हैं जो वहां शुक्रवार को स्वस्थ एवं समावेशी विकास के लिए स्थानीय स्तर पर मिहिला प्रतिनिधियों की भूमिका के बारे में अपने अनुभव प्रस्तुत करेंगी।

see more..

--------

03 May 2024 | 9:10 AM

see more..
image