Thursday, May 9 2024 | Time 10:13 Hrs(IST)
image
राज्य


पहले चरण की छह सीटों पर आज थमेगा चुनावी शोरगुल

पहले चरण की छह सीटों पर आज थमेगा चुनावी शोरगुल

भोपाल, 17 अप्रैल (वार्ता) लोकसभा चुनाव के मध्यप्रदेश में पहले चरण में छह संसदीय क्षेत्रों में आज शाम चुनाव प्रचार अभियान की समय सीमा समाप्त होने के साथ ही चुनावी शोरगुल थम जाएगा।

पहले चरण में 19 अप्रैल को सीधी, शहडोल, जबलपुर, मंडला, बालाघाट और छिंदवाड़ा संसदीय क्षेत्रों में 19 अप्रैल को मतदान होगा। मतदान सुबह सात बजे से शाम छह बजे तक होगा, लेकिन नक्सली प्रभावित बालाघाट संसदीय क्षेत्र के तीन विधानसभा क्षेत्रों बैहर, लांजी और परसवाड़ा में मतदान सुबह सात से शाम चार बजे तक ही होगा।

आधिकारिक सूत्रों के अनुसार इसके मद्देनजर बैहर, लांजी और परसवाड़ा में चुनाव प्रचार अभियान आज शाम चार बजे और शेष सभी क्षेत्रों में शाम छह बजे समाप्त हो जाएगा। इस समय अवधि के बाद कोई भी चुनावी सभा और रोड शो आदि नहीं हो सकेंगे। प्रत्याशी घर घर जाकर मतदाताओं से संपर्क कर सकेंगे।

राज्य के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी अनुपम राजन ने बताया कि लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में मतदान समाप्ति के लिये निर्धारित समय के 48 घंटे पहले से चुनाव प्रचार बंद करने का प्रावधान है। प्रचार-प्रसार समाप्त होने की समय-सीमा के बाद बाहरी क्षेत्र के व्यक्तियों को भी वह क्षेत्र छोड़ना होगा, जो उस निर्वाचन क्षेत्र में मतदाता नहीं हैं।

राज्य में कुल 29 संसदीय क्षेत्र हैं और सभी में कुल चार चरणों में मतदान होगा। प्रचार अभियान के अंतिम दिन आज भाजपा और कांग्रेस के नेता संबंधित क्षेत्रों मेें चुनावी सभाएं लेंगे।

प्रशांत

वार्ता

More News
रमेश एदाते शिंदे सेना में शामिल हुए

रमेश एदाते शिंदे सेना में शामिल हुए

09 May 2024 | 9:59 AM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) शिवसेना (ठाकरे) के नेता एवं महाराष्ट्र विधान परिषद में विपक्ष के नेता अंबादास दानवे के करीबी सहयोगी रमेश एदाते बुधवार को शिवसेना (शिंदे) में शामिल हो गए।

see more..
औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने के फैसले को चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं खारिज

औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलने के फैसले को चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं खारिज

09 May 2024 | 9:50 AM

मुंबई, 08 मई (वार्ता) बॉम्बे उच्च न्यायालय ने औरंगाबाद और उस्मानाबाद का नाम बदलकर क्रमश: छत्रपति संभाजीनगर और धाराशिव करने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले को चुनौती देने वाली सभी याचिकाएं बुधवार को खारिज कर दीं।

see more..
छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक व्यक्ति को घायल किया

छत्तीसगढ़ में नक्सलियों ने एक व्यक्ति को घायल किया

09 May 2024 | 9:40 AM

नारायणपुर 08 मई (वार्ता) छत्तीसगढ़ के नारायणपुर जिले में नक्सलियों ने एक युवक को जान से मारने की नीयत से उस पर कुल्हाड़ी से वार कर घायल कर दिया है। युवक बेसुध होकर जमीन पर गिर गया तो उसे मरा समझकर नक्सली भाग निकले और मौके पर पर्चा फेंक कर उस पर पुलिस की मुखबिरी का आरोप लगाया है।

see more..
कांग्रेस, बीआरएस भ्रष्टाचार की जननी-अन्नामलाई

कांग्रेस, बीआरएस भ्रष्टाचार की जननी-अन्नामलाई

09 May 2024 | 9:35 AM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) तमिलनाडु भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रमुख के. अन्नामलाई ने बुधवार को कांग्रेस और भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) को "भ्रष्टाचार की जननी" बताया और कहा कि इसके विपरीत केंद्र में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का 10 साल का शासन भारतीय लोकतंत्र में भ्रष्टाचार के बिना काम करने का पहला उदाहरण है।

see more..
image