Monday, Apr 29 2024 | Time 01:42 Hrs(IST)
image
खेल


इंग्लैंड की महिला टीम ने टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 47 रनों से हराया

इंग्लैंड की महिला टीम ने टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 47 रनों से हराया

वेलिंगटन 27 मार्च (वार्ता) माया बूशेर की 56 गेंदों में 91 रनों की तूफानी पारी और शार्लेट डीन की 26 रन देकर चार विकेट की शानदार गेंदबाजी के दम पर इंग्लैंड की महिला टीम ने चौथे टी-20 मुकाबले में न्यूजीलैंड को 47 रनों से हरा दिया है।

आज यहां बेसिन रिजर्व में 178 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी मेजबान न्यूजीलैंड की टीम की शुरुआत बेहद खराब रही। इंग्लैंड की लॉरेन बेल ने सूजी बेट्स चार रन को आउट कर न्यूजीलैंड को पहला झटका दिया। इसके बाद पांचवें ओवर में शार्लेट डीन ने एमेलिया केर 21 रन पर आउट कर पवेलियन का रास्ता दिखा दिया। मैडी ग्रीन सात रन, बर्नडीन बिजुदिनाउट 23 रन, इसाबेला गेज 15 रन और हैन्ना रो छह रन बनाकर आउट हुई। ब्रूक हैलिडे ने टीम के लिए सर्वाधिक 25 रनों की पारी खेली। जेस केर 13 रन और रोजमेरी मेयर सात रन बनाकर नाबाद रही। न्यूजीलैंड की टीम निर्धारित 20 ओवर में सात विकेट पर 130 रन ही बना सकी और मुकाबला 47 रनों से हार गई।

इंग्लैंड की ओर से शार्लेट डीन ने चार विकेट लिये। लॉरेन बेल, डैनियल गिब्सन और सोफी एकल्सटन ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहले न्यूजीलैंड ने आज यहां टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया। बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की शुरुआत अच्छी नहीं रही और उसने पांचवें ओवर में डेनिएल वायट नौ रन का विकेट खो दिया। उसके बाद माया बूशेर और ऐलिस कैप्सी ने पारी संभाला। कैप्सी ने 32 गेंदों में 25 रन बनाये। वहीं बूशेर ने 56 गेंदों में 12 चौके और दो छक्कों की मदद से 91 रन की पारी खोली। नेट साइवर ब्रंट ने नाबाद 29 रन बनाये। कप्तान हेदर नाइट ने नाबाद 21 रनों की पारी खेली। इंग्लैंड ने निर्धारित 20 ओवर में तीन विकेट पर 177 रनों का स्कोर खड़ा किया।

इंग्लैंड की ओर से रोजमेरी मेयर, फ्रैन जोनस और एमेलिया केर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

image