Monday, Apr 29 2024 | Time 09:47 Hrs(IST)
image
भारत


कांग्रेस की गारंटी से सभी को मिलेगा न्याय-खड़गे

कांग्रेस की गारंटी से सभी को मिलेगा न्याय-खड़गे

नयी दिल्ली 12 मार्च (वार्ता) कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने मंगलवार को कहा कि पार्टी की गारंटी से आदिवासियों, बेरोजगारों और किसानों समेत समाज के सभी वर्गों को न्याय मिलेगा।

श्री खड़गे ने यहां अपने आवास पर आयोजित एक संवाददाता सम्मेलन में कहा कि कांग्रेस ने गारंटी घोषित की है जो सामाजिक न्याय सुनिश्चित करेंगी।

उन्होंने कहा कि पहली गारंटी तो भागीदारी न्‍याय गारंटी है। कांग्रेस पार्टी ने इस गारंटी पर, राष्‍ट्रीय स्‍तर पर जातिगत जनगणना करायेगी और इससे सामाजिक न्‍याय मिलेगा। दूसरी गारंटी किसानों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य-एमएसपी की घोषित की गई है। इसके लिए कानून बनाया जाएगा। तीसरी गारंटी, युवा न्‍याय गारंटी है जिसके अंतर्गत बेरोजगारी से निपटा जाएगा। कांग्रेस सत्ता में आने के बाद सरकारी नौकरियों के पदों को तेजी से भरेगी।

उन्होंने कहा कि आदिवासी न्‍याय गारंटी से आदिवासी समाज को न्याय मिलेगा। इससे आदिवासी लोगों को जंगल पर हक मिलेगा और उन्हें पलायन तथा बंधुआ मजदूरी से मुक्ति मिलेगी। आदिवासियों के अधिकार सुरक्षित करने के लिए एक कानून भी लाया जाएगा।

सत्या , जांगिड़

वार्ता

More News
लोस चुनाव के छठें चरण में 57 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

लोस चुनाव के छठें चरण में 57 सीटों के लिए अधिसूचना जारी

29 Apr 2024 | 9:12 AM

नयी दिल्ली 29 अप्रैल (वार्ता) चुनाव आयाेग ने सोमवार को दिल्ली, हरियाणा, बिहार , झारंखड , उत्तर प्रदेश , ओड़िशा एवं पश्चिम बंगाल के कुल 57 संसदीय निर्वाचन क्षेत्राें में चुनाव के लिए अधिसूचना जारी की।

see more..
पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

पूर्वी भारत के 80 मार्गों पर रोज़ चलेगी अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेनें

28 Apr 2024 | 11:58 PM

नयी दिल्ली 28 अप्रैल (वार्ता) भारतीय रेलवे अगले तीन साल के भीतर राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली से बिहार समेत पूर्वी भारत के करीब 80 मार्गों पर प्रतिदिन कम से कम एक अमृत भारत एक्सप्रेस ट्रेन का संचालन करने लगेगी, जिससे अल्प आय वर्ग के यात्रियों को तेजगति से आरामदेह यात्रा की सुविधा मिलेगी और अन्य गाड़ियों पर उनकी निर्भरता भी घटेगी।

see more..
image