Monday, Apr 29 2024 | Time 13:59 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


विधानसभा के उत्कृष्ट कर्मी होंगे सम्‍मानित-देवनानी

विधानसभा के उत्कृष्ट कर्मी होंगे सम्‍मानित-देवनानी

जयपुर, 29 फरवरी (वार्ता) राजस्थान विधानसभा अध्यक्ष वासुदेव देवनानी ने कहा है कि गणतन्त्र दिवस और स्वतन्त्रता दिवस पर विधानसभा में आयोजित समारोह में विधानसभा सचिवालय के उत्कृष्ट अधिकारी और कर्मचारियों को सम्मानित किया जाएगा।

श्री देवनानी गुरूवार को यहां विधानसभा में उपसचिव मदन गोपाल पारीक की सेवानिवृति पर आयोजित समारोह को सम्बोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि राजस्थान विधानसभा को देश की सर्वश्रेष्ठ विधानसभा बनाने में सभी अधिकारी और कर्मचारी एकजुट होकर कार्य करें। उन्होंने राजस्थान विधानसभा को देश की आधुनिकतम विधानसभा बनाने के लिए कहा।

समारोह में श्री देवनानी और संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने श्री पारीक का साफा, माला पहनाकर, शॉल ओढाकर और स्मृति चिह्न भेंटकर अभिनन्दन किया। श्री पारीक को अधिवार्षिकी आयु प्राप्त करने के फलस्वरूप आयोजित सेवानिवृत्ति समारोह में विभिन्न संघो द्वारा भी विदाई दी गई। श्री देवनानी ने कहा कि सरकारी कर्मी को अपनी राजकीय सेवा के दौरान मर्यादाओं व नियमों का पालन करना चाहिए। अधिकारियों एवं कर्मचारियों को पूरी निष्ठा एवं ईमानदारी से कार्य करना चाहिए। कार्य नहीं करने की प्रवृत्ति को टालें। स्‍व अनुशासन बनाये।

श्री देवनानी ने कहा कि मानव जीवन में अनेक समस्याएं आती है। यदि किसी कर्मचारी को किसी प्रकार की कोई परेशानी हो तो अध्यक्ष कार्यालय में आकर उनसे मिलकर अपनी समस्या बता सकता है। विधानसभा के सभी कर्मचारी और अधिकारी एक परिवार की भांति राज्य सेवा के कार्यों को करें।

इस मौके पर मौजूद संसदीय कार्य मंत्री जोगाराम पटेल ने कहा कि राजस्थान विधानसभा सचिवालय की कार्य प्रणाली विशिष्ठ तरह की है। इस अवसर पर श्री पारीक ने सभी का आभार व्यक्त किया। इस मौके पर वरिष्ठ उप सचिव पुरूषोत्तम शर्मा, उपसचिव संजीव शर्मा और रघुवीर सिंह शेखावत सहित विधानसभा के अधिकारी एवं कर्मचारी मौजूद थे।

जोरा

वार्ता

image