Monday, May 27 2024 | Time 11:10 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


फर्रुखाबाद पुलिस ने तीन ठगों को 87हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार कर भेेजा जेल

फर्रुखाबाद पुलिस ने तीन ठगों को 87हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार कर भेेजा जेल

फर्रुखाबाद 6 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में फर्रुखाबाद जिले की पुलिस ने धोखाधड़ी व साइबर ठगी के मामले में तीन ठगों को सत्तासी हजार की नगदी के साथ गिरफ्तार कर शनिवार को जेल भेजने की कार्रवाई की।

पुलिस प्रवक्ता ने आज यह जानकारी देते हुए बताया कि जिले के राजेपुर थाना क्षेत्र में भोले भाले लोगों को झूठ बोलकर फर्जी प्रपत्रों से जस्ट डायल एप के माध्यम से ट्रेडिंग हेतु फर्जी खातों में धन ट्रांसफर करवा कर साइबर ठगी का धंधा करने की सूचना शुक्रवार को मुखबिर के जरिए पुलिस को मिली थी। जानकारी मिलते ही राजेपुर अपराध शाखा प्रभारी निरीक्षक मोहम्मद कामिल व एस ओ जी टीम प्रभारी जितेंद्र पटेल तथा सर्विलांस टीम प्रभारी विशेष कुमार ने अपने दल बल के साथ थाना क्षेत्र के तुषौर तिराहा पर छापा मारकर साइबर गिरोह के तीन कुख्यात ठगों को गिरफ्तार किया।

प्रवक्ता ने बताया कि साइबर ठगी करने वाले अभियुक्तों में गजेंद्र सिंह व जैनेंद्र सिंह निवासीगण नेकपुर चौरासी कोतवाली फतेहगढ़ व अमृतपुर थाना के ग्राम मियां पट्टी निवासी संजीव कुमार उर्फ सनी को गिरफ्तार किया गया जबकि इनका साथी राजेपुर थाना क्षेत्रके ग्राम भुढ़िया भेडा निवासी विशाल द्विवेदी मौके से फरार हो गया।

प्रवक्ता ने बताया कि पकड़े गए तीनों कुख्यात ठगों के पास से 87000 की नगदी, चार मोबाइल फोन, दो एटीएम कार्ड, तीन फर्जी कूटरचित बिल वाउचर, पैन कार्ड की छाया प्रति तथा विभिन्न प्रकार के क्यूआर कोड, खाता संख्या, एटीएम कार्ड, यूपीआई, आईडी आदि की छाया प्रतिया बरामद कर,पुलिस ने उचित धाराओं में आज जेल भेजने की कार्रवाई की गई।

सं सोनिया

वार्ता

More News
पापियों के अंत तक चुप नहीं बैठेंगे: योगी

पापियों के अंत तक चुप नहीं बैठेंगे: योगी

26 May 2024 | 9:32 PM

मीरजापुर,रॉबर्ट्सगंज,चंदौली,गाजीपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि वे मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान राम के आदर्शों पर चलने वाले हैं और तब तक चैन की सांस नहीं लेंगे, जब तक पापियों का अंत नहीं कर देते।

see more..
शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत

शाहजहांपुर में सड़क हादसे में 12 श्रद्धालुओं की मौत

26 May 2024 | 8:27 PM

शाहजहांपुर 26 मई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शाहजहांपुर जिले के खुटार क्षेत्र में शनिवार देर रात एक सड़क हादसे में मरने वालों की संख्या 12 हो गयी है।

see more..
कुछ ताकतें हैं जिन्हें भारत की प्रगति से दर्द हो रहा है: मोदी

कुछ ताकतें हैं जिन्हें भारत की प्रगति से दर्द हो रहा है: मोदी

26 May 2024 | 8:12 PM

देवरिया,26 मई (वार्ता) देश के प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने रविवार को उत्तर प्रदेश में देवरिया में कहा कि कुछ ताकतों को भारत की प्रगति से दर्द हो रहा है लेकिन चार जून को राजग गठबंधन की प्रचंड जीत होने जा रही है।

see more..
image