Friday, Apr 26 2024 | Time 19:53 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


उद्यमियों के लिए उत्तराखण्ड़ में अनुकूल महौल- रावत

उद्यमियों के लिए उत्तराखण्ड़ में अनुकूल महौल- रावत

हरिद्वार 27 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत ने शुक्रवार को कहा कि राज्य में उद्योग लगाने की अपार संभावनाएं है।

श्री रावत ने यहां बीएचईएल के कन्वेंशन हॉल में इंडस्ट्रियल समिट का उद्घाटन के बाद उद्यमियों को संबोधित करते हुए कहा कि उत्तराखंड में उद्योग लगाने की अपार संभावनाएं हैं यहां की भौगोलिक परिस्थिति एवं वातावरण उद्यमियों के लिए काफी अनुकूल है सरकार उद्यमियों को हर प्रकार की सुविधाएं देने के लिए काफी उदार नीति से चल रही है।

उन्होंने कहा कि उत्तराखण्ड़ के पहाड़ी इलाको के प्राकृतिक उत्पादो को देश विदेश में बेचने के लिए ग्रामीण इलाको में भी अपरोच सेंटर बनाए जा रहे है। उन्होंने आश्वाशन दिया कि दिल्ली हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग का कार्य 2021 के महाकुंभ से पहले पूरा कर लिया जाएगा। राज्य को देश के अन्य भागो से जोड़ने के लिए रेल सड़क और हवाई यातायात की सुविधाओ को बढ़ाया जा रहा है। इसके तहत कर्णप्रयाग तक रेल ट्रैक का कार्य भी शुरू हो चुका है और जोलिग्रांट हवाई अड्डे को अंतरराष्ट्रीय स्तर का बनाने के लिए प्रस्ताव भी कैबिनेट ने पास किया है।

उन्होंने कहा देहरादून में हुए इन्वेस्टर्स समिट में करीब सवा लाख करोड़ के एमओयू हस्ताक्षर किए गए थे जिसमें से 17000 करोड का निवेश अब तक हो चुका है आज इंडस्ट्रियल समिट के माध्यम से इन्वेस्टर समिट में किए गए करारों का पुनः आंकलन कर उद्यमियों को आमंत्रित किया गया है। उन्होंने कहा कि पावर सेक्टर के साथ-साथ सोलर पावर के प्रोजेक्ट भी यहां लगाए जा रहे हैं इसके अलावा पाइन फॉरेस्ट यनि पाइन की लकड़ी से डीजल बनाने के लिए सरकार ने नीति लागू की है। उन्होंने दावा किया उत्तराखंड में अन्य प्रदेशों की अपेक्षा प्रति व्यक्ति आय लगातार बढ़ रही है

इस अवसर कैबिनेट मंत्री मदन कौशिक में भी उद्योगपतियों से सरकार की नीतियों का लाभ उठाकर यहां नए उद्योग स्थापित करने की अपील की।

सं राम

वार्ता

More News
उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

उपराष्ट्रपति धनखड़ ने की तिरुमाला मंदिर में पूजा-अर्चना

26 Apr 2024 | 7:37 PM

तिरुमाला, 26 अप्रैल (वार्ता) उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़ ने अपनी पत्नी सुधेश धनखड़ के साथ शुक्रवार को तिरुमाला मंदिर में श्री वेंकटेश्वर स्वामी की पूजा-अर्चना की।

see more..
मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

मोदी घबरा गये हैं, उनकी आंखों से जल्द ही निकलेंगे आंसू: राहुल

26 Apr 2024 | 7:20 PM

विजयपुरा, 26 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने शुक्रवार को कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी में मौजूदा लोकसभा चुनावों में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की संभावनाओं को लेकर घबराहट के लक्षण नजर आ रहे हैं।

see more..
image