Wednesday, May 8 2024 | Time 21:02 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष समेत विपक्ष के पांच विधायक भाजपा में शामिल

झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष समेत विपक्ष के पांच विधायक भाजपा में शामिल

रांची 23 अक्टूबर (वार्ता) झारखंड में इस वर्ष नवंबर-दिसंबर में संभावित विधानसभा चुनाव से पूर्व विपक्ष को बड़ा झटका देते हुये आज प्रदेश कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष सुखदेव भगत समेत झारखंड मुक्ति मोर्चा (झाममो) एवं अन्य दल के पांच विधायक अपने हजारो समर्थकों के साथ सत्तारूढ़ भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में शामिल हो गये।

भाजपा के यहां आयोजित एक कार्यक्रम में झारखंड कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष एवं लोहरदगा से विधायक सुखदेव भगत, कांग्रेस के बरही से विधायक मनोज यादव, झामुमो के बहरागोड़ा से विधायक कुणाल षाडंगी और मांडू से विधायक जे. पी. पटेल तथा भवनाथपुर के विधायक एवं नौजवान संघर्ष मोर्चा के भानुप्रताप शाही ने अपने हजारो समर्थकों के साथ भाजपा की प्राथमिक सदस्यता ग्रहण की।

इनके अलावा सेवानिवृत्त पुलिस महानिदेशक डी. के. पांडेय, भारतीय पुलिस सेवा (आईपीएस) के अवकाशप्राप्त अधिकारी अरुण उरांव, भारतीय प्रशासनिक सेवा (आईएएस) की सेवानिवृत्त अधिकारी सुचित्रा सिन्हा और आर. पी. सिन्हा ने भी भाजपा की सदस्यता ग्रहण की है।

इस मौके पर पर झारखंड के मुख्यमंत्री एवं भाजपा के वरिष्ठ नेता रघुवर दास ने कहा, “राज्य और समाज के हित में स्थिर सरकार का गठन करने के लिए ये नेता भाजपा में शामिल हुये हैं। ये सभी नेता भाजपा की विचारधारा में विश्वास रखते हैं, यह एक सुखद संदेश है।”

गौरतलब है कि इन नेताओं के भाजपा में शामिल होने से विधानसभा में कांग्रेस की सदस्य संख्या नौ से घटकर सात हो गयी है वहीं झामुमो के विधायकों की संख्या 16 रह गई है।

सूरज

वार्ता

More News
भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

08 May 2024 | 8:01 PM

डेहरी आन सोन, 08 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश का संविधान बदलना चाहती है।

see more..
image