Wednesday, May 8 2024 | Time 23:52 Hrs(IST)
image
राज्य » अन्य राज्य


असम में स्थिति को काबू में करने के लिए फ्लैग मार्च

असम में स्थिति को काबू में करने के लिए फ्लैग मार्च

गुवाहाटी, 12 दिसंबर (वार्ता) असम में नागरिक संशोधन विधेयक (सीएबी) के खिलाफ जारी प्रदर्शन को देखते हुए कई हिस्सों में सेना ने फ्लैग मार्च किया है तथा स्थिति पर नियंत्रण के लिए केंद्र सरकार ने पांच हजार से अधिक अर्धसैनिक बल के जवानों की 24 टुकड़ियों को भेजने का निर्णय लिया है।

इससे पहले बुधवार को प्रदर्शनकारियों ने करीब सवा छह बजे लागू किये गए कर्फ्यू का उललघंन करते हुए रेलवे स्टेशनों पर तोड़ फोड़ की और डिब्रूगढ़ में मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल के निवास पर भी हमला किया।

प्रदर्शनकारियों ने कई जगहों पर भारतीय जनता पार्टी के नेताओं के निवास पर हमले किये तथा श्री सोनोवाल के निवास पर पथराव भी किया।

नॉर्थ ईस्ट फ्रंटियर रेलवे के प्रवक्ता ने बताया कि प्रदर्शन कर रहे लोगों ने चबुआ और पनीटोला रेलवे स्टेशन को अपना निशाना बनाया और प्रदर्शन के बेहद उग्र हो जाने की वजह से डिब्रूगढ़ और गुवाहटी में बीच यातायात को स्थगित कर दिया गया।

रिपोर्ट्स के अनुसार गुवाहाटी के लचित नगर इलाके में पुलिस की गोलीबारी में एक व्यक्ति के घायल होने की खबर है तथा प्रशासन ने ऐहतियात के तौर पर गुरुवार शाम सात बजे तक इंटरनेट सेवाएं बंद कर दी है।

जतिन टंडन

वार्ता

More News
कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

कांग्रेस-बीआरएस गठबंधन तुष्टिकरण की राजनीति का पर्याय है: मोदी

08 May 2024 | 10:08 PM

हैदराबाद, 08 मई (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को कहा कि कांग्रेस-भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) गठबंधन भ्रष्टाचार और तुष्टीकरण की राजनीति का पर्याय है और उनका शासन मॉडल ‘शून्य शासन’ का पर्याय है।

see more..
image