Wednesday, May 8 2024 | Time 03:28 Hrs(IST)
image
भारत


पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी कांग्रेस में शामिल

पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी कांग्रेस में शामिल

नयी दिल्ली 01 अप्रैल (वार्ता) पंजाब में पटियाला लोकसभा सीट से निर्वाचित पूर्व सदस्य डॉ धर्मवीर गांधी आज कांग्रेस में शामिल हो गये।

डॉ गांधी ने कांग्रेस मीडिया और प्रचार विभाग प्रमुख पवन खेड़ा, पार्टी के पंजाब प्रभारी देवेंद्र यादव, पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष अमरेंद्र सिंह राजा बराड़ तथा पंजाब विधानसभा में कांग्रेस के नेता प्रताप सिंह बाजवा की मौजूदगी में यहां पार्टी मुख्यालय में आयोजित संवाददाता सम्मेलन के दौरान कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण की।

कांग्रेस नेताओं ने डॉ गांधी का पार्टी में स्वागत किया और कहा कि कांग्रेस की विचारधारा से शामिल होकर उन्होंने कांग्रेस का दामन थामा है और इससे उन्हें तथा पार्टी दोनों को लाभ होगा।

श्री खेड़ा ने उनका स्वागत करते हुए कहा “आपका बहुत-बहुत स्वागत और भविष्य के लिए शुभकामनाएं।”

श्री यादव ने कहा “पटियाला के पूर्व सांसद श्री धर्मवीर गांधी जी कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं। यह पार्टी के लिए बहुत खुशी की बात है। कांग्रेस विचारधारा से प्रेरित होकर डॉ धर्मवीर पार्टी में सम्मिलित हुए हैं। मैं कांग्रेस की तरफ से उनका स्वागत करता हूं।”

श्री बराड़ ने कहा “मैं बहुत-बहुत आभारी हूं कि पूर्व सांसद धर्मवीर गांधी जी ने आज कांग्रेस में शामिल होने और अपनी पार्टी का कांग्रेस में विलय करने का फैसला किया है। आज देश में जिस तरह की राजनीति चल रही है, उस दौर में इन्होंने कांग्रेस पार्टी का झंडा उठाकर चलने का फैसला किया है। मैं पूरी प्रदेश कांग्रेस कमेटी की ओर से धर्मवीर जी को बधाई और धन्यवाद देना चाहता हूं।”

श्री बाजवा ने कहा “धर्मवीर गांधी जी का कांग्रेस में आना हमारे लिए शुभ संकेत है। इनके साथ बहुत सारे साथी भी आए हैं। ये 'भारत जोड़ो न्याय यात्रा' का असर है। मैं आप सभी का स्वागत करता हूं। आपके आने से हमें मजबूती मिलेगी।”

इस मौके पर डॉ गांधी ने कहा “आने वाला लोकसभा चुनाव बहुत महत्वपूर्ण है, यह देश की दिशा तय करेगा।ऐसे समय में सही के साथ खड़ा होना बहुत जरूरी है। इसलिए मैं कांग्रेस में शामिल हुआ हूं।”

उन्होंने कहा कि वह चिकित्सक है लेकिन कांग्रेस नेता राहुल गांधी की यात्राओं से प्रभावित हैं और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के संस्थानों को तबाह करने और तानाशाही रवैया से दुखी है इसलिए कांग्रेस में शामिल हो रहे हैं।

आम आदमी पार्टी की से 16वीं लोकसभा के सदस्य रहे डॉ गांधी ने कहा कि वह अन्ना हजारे के आंदोलन से प्रभावित थे और उन्हें लगा कि देश में सचमुच में राजनीतिक बदलाव आएगा लेकिन जब उन्होंने अरविंद केजरीवाल की छद्म को देखा तो वह समझ गए कि उनके साथ रहना उचित नहीं है।

अभिनव अशोक

वार्ता

More News
दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा अलर्ट और जानकारी के लिए व्हाट्सएप चैनल शुरू किया

दिल्ली पुलिस ने सुरक्षा अलर्ट और जानकारी के लिए व्हाट्सएप चैनल शुरू किया

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) दिल्ली पुलिस ने राष्ट्रीय राजधानी में रहने वाले लोगों को सुरक्षा अलर्ट,महत्वपूर्ण समाचार और दिल्ली पुलिस विभाग के त्वरित अपडेट की जानकारी देने के लिए मंगलवार को व्हाट्सएप चैनल की शुरुआत की।

see more..
भारत ने कनाडा से जताया कड़ा विरोध

भारत ने कनाडा से जताया कड़ा विरोध

07 May 2024 | 11:45 PM

नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) भारत ने कनाडा के माल्टन में नगर कीर्तन परेड में झांकियों में भारतीय राजनेताओं के बारे में हिंसक चित्रण प्रदर्शित करने पर आज कड़ा विरोध व्यक्त किया और कनाडा सरकार का आह्वान किया कि वह आपराधिक तत्वों को राजनीतिक प्रश्रय देना बंद करे।

see more..
सेना के कमांडेंटों ने भविष्य की रक्षा रणनीतियों पर चर्चा की

सेना के कमांडेंटों ने भविष्य की रक्षा रणनीतियों पर चर्चा की

07 May 2024 | 9:23 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) सेना के कमांडेंटों का छठा सम्मेलन मंगलवार को सैन्य प्रौद्योगिकी संस्थान, पुणे में हुआ जिसमें भविष्य की रक्षा रणनीतियों की रूपरेखा पर विस्तार से मंथन किया गया।

see more..
चुनाव आयोग का एक्स को कर्नाटक भाजपा का पोस्ट तुरंत हटाने का निर्देश

चुनाव आयोग का एक्स को कर्नाटक भाजपा का पोस्ट तुरंत हटाने का निर्देश

07 May 2024 | 9:15 PM

नयी दिल्ली, 07 मई (वार्ता) चुनाव आयोग ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की कर्नाटक इकाई (बीजेपी4कर्नाटक) के एक पोस्ट को कानून का उल्लंघन बताते हुये सोशल मीडिया मंच एक्स (पूर्ववर्ती) ट्विटर से उसे तुरंत हटाने का मंगलवार को निर्देश दिया।

see more..
पानी की टंकी में महिला का शव मिलने पर महिला आयोग का उत्तरप्रदेश पुलिस को नोटिस

पानी की टंकी में महिला का शव मिलने पर महिला आयोग का उत्तरप्रदेश पुलिस को नोटिस

07 May 2024 | 9:12 PM

नयी दिल्ली 07 मई (वार्ता) राष्ट्रीय महिला आयोग ने उत्तरप्रदेश में ग्रेटर नोएडा के गौतम बुद्ध विश्वविद्यालय में पानी की टंकी में एक महिला का शव मिलने पर राज्य पुलिस को नोटिस जारी किया है और तीन दिन के भीतर जवाब देने को कहा है।

see more..
image