Thursday, May 9 2024 | Time 03:09 Hrs(IST)
image
राज्य » उत्तर प्रदेश


शामली में माहौल खराब करने वाले चार और गिरफ्तार

शामली में माहौल खराब करने वाले चार और गिरफ्तार

शामली, 24 दिसम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में शामली पुलिस ने नागरिकता संशोधन कानून को लेकर कैराना स्थित ईदगाह में विरोध प्रदर्शन कर भीड को उकसाने व साम्प्रदायिक सौहार्द खराब करने के आरोप में आज चार आरोपियों को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया।

पुलिस अधीक्षक विनित जायसवाल ने आज यहां यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि पुलिस आज कैराना से जो आरोपी गिरफ्तार किए गये हैं उनके कब्जे से भड़काऊ पम्पलेट आदि बरामद किए हैं। एक आरोपी राजस्थान का रहने वाला है। पूछताछ पर आरोपियों ने अपने आपको पीएफआई, एसडीपीआई का कार्यकर्ता बताया है। पुलिस ने आरोपियों के खिलाफ संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई प्रारंभ कर दी है।

उन्होंने बताया कि शहर में शांति है । उन्होंने कहा कि माहौल खराब करने वालों पर कडी कार्रवाई की भी चेतावनी दी है। उन्होंने बताया कि गिरफ्तार आरोपियों में अकबर पुत्र शरीफ निवासी मौहल्ला दरबार कलां , मौहम्मद फैसल पुत्र हनीफ निवासी ग्राम मोडक स्टेशन जिला कोटा राजस्थान, नौशाद पुत्र लतीफ निवासी मामौर कैराना तथा ताहिर पुत्र वकील शाह निवासी मामौर शामिल हैं। गिरफ्तार आरोपियों को अदालत में पेश करने के बाद जेल भेज दिया गया है।

श्री जायसवाल ने बताया कि 19 दिसम्बर को सीएए के विरोध प्रदर्शन के दौरान तोडफोड़ एवं माहौल को खराब करने के आरोप पुलिस अब तक 18 लोगों को गिरफ्तार कर चुकी है। गिरफ्तार लोगों में खुद को पीएफआई पश्चिमी उत्तर प्रदेश का प्रमुख बताता है। गिरफ्तार लोगों में 12 पीएफआई के सदस्य शामिल हैं। उन्होंने बताया कि शहर में अब शांति लेकिन एहतियान पुलिस की गस्त जारी है। संवेदनशील इलाकों में पुलिस नजर रखे हुए है।

गौरतलब है कि नागरिकता संशोधन कानून को लेकर देश एवं में प्रदेश में हुए विरोध प्रदर्शन के बाद आगजनी व तोडफोड की घटनाएं प्रकाश में आयी थी। भीड ने कई स्थानों पर पुलिस पर भी पथराव व गोलीबारी की थी । विरोध प्रदर्शन के दौरान मेरठ, गाजियाबाद मुजफ्फरनगर,शामली, सहारनपुर व बिजनौर में हिंसक प्रदर्शन होने के बाद शामली में भी कडी सुरक्षा व्यवस्था की गयी थी। जिले में अभी भी लागू धारा 144 लागू है।

सं त्यागी

वार्ता

image