Saturday, Apr 27 2024 | Time 10:44 Hrs(IST)
image
दुनिया


म्यांमार में प्रेस की स्वतंत्रता खतरे में: संयुक्त राष्ट्र

म्यांमार में प्रेस की स्वतंत्रता खतरे में: संयुक्त राष्ट्र

संयुक्त राष्ट्र 09 मई (स्पूतनिक) संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञों ने म्यांमार में प्रेस की स्वतंत्रता और लोकतंत्र की स्थिति को लेकर गंभीर चिंता व्यक्त की है।

म्यांमार में अगले वर्ष होने वाले चुनावों के मद्देनजर यह चिंता जताई गयी है।

मानवाधिकारों के लिए संयुक्त राष्ट्र के उच्चायुक्त के कार्यालय ने बुधवार को एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर यह जानकारी दी।

विज्ञप्ति के मुताबिक संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञों ने कहा, “ हम म्यांमार में मीडिया की स्वतंत्रता और लोकतांत्रिक व्यवस्था की स्थिति को लेकर बहुत चिंतित हैं। लोकतांत्रिक व्यवस्था के न्यूनतम स्तर को सुनिश्चित करने के लिए अधिकारियों के पास कानून, नीति और संस्था-निर्माण की दिशा में काम करने का एक अच्छा तरीका है, जो अगले वर्ष होने वाले राष्ट्रीय चुनावों के लिए विशेष रूप से महत्वपूर्ण है।

संयुक्त राष्ट्र के मानवाधिकार विशेषज्ञों ने पुलित्जर पुरस्कार जीतने वाले पत्रकार वा लोन और क्यो सो ओ को रिहा करने के म्यांमार के फैसले का स्वागत किया है।

रवि

स्पूतनिक

More News
उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

उत्तर इराक में गैस फिल्ड पर ड्रोन हमले में 4 की मौत

27 Apr 2024 | 9:09 AM

बगदाद, 27 अप्रैल (वार्ता) इराक के कुर्दिस्तान क्षेत्र में एक गैस क्षेत्र पर ड्रोन हमले में शुक्रवार को चार लोगों की मौत हो गई। हमले की क्षेत्रीय और संघीय अधिकारियों ने निंदा की है।

see more..
पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

पश्चिमी अमेरिका में ट्रेन पटरी से उतरने से राजमार्ग बंद

27 Apr 2024 | 9:06 AM

ह्यूस्टन, 27 अप्रैल (वार्ता/शिन्हुआ)पश्चिमी अमेरिका में एरिज़ोना-न्यू मैक्सिको सीमा के पास गैसोलीन और प्रोपेन ले जा रही एक ट्रेन शुक्रवार दोपहर को पटरी से उतर गई जिससे एक प्रमुख ट्रकिंग मार्ग बंद हो गया। न्यू मैक्सिको स्टेट पुलिस (एनएमएसपी) ने यह जानकारी दी।

see more..
image