Monday, Apr 29 2024 | Time 20:50 Hrs(IST)
image
खेल


गंभीर का सियासी पिच से सन्यास का ऐलान

गंभीर का सियासी पिच से सन्यास का ऐलान

नई दिल्ली 02 मार्च (वार्ता) भारतीय टीम के पूर्व सदस्य और पूर्वी दिल्ली के सांसद गौतम गंभीर ने सक्रिय राजनीति से सन्यास लेने का फैसला किया है।

गंभीर ने शनिवार को सोशल मीडिया प्लेटफार्म ‘एक्स’ पर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जय प्रकाश नड्डा को संबोधित पोस्ट में लिखा “ मैंने माननीय पार्टी अध्यक्ष जेपी नड्डा जी से अनुरोध किया है कि मुझे मेरे राजनीतिक कर्तव्यों से मुक्त करें ताकि मैं अपनी आगामी क्रिकेट प्रतिबद्धताओं पर ध्यान केंद्रित कर सकूं। मैं माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और माननीय गृह मंत्री अमित शाह को हृदय से धन्यवाद देता हूं जिन्होने मुझे लोगों की सेवा करने का अवसर दिया। जय हिन्द।”

गौरतलब है कि आगामी लोकसभा चुनाव के लिये भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) उम्मीदवारों की पहली सूची आने से पहले गंभीर ने राजनीतिक करियर को अलविदा कहा है। उन्होने राजनीति की पिच पर अपनी पारी की शुरुआत 2019 में लोकसभा चुनाव से कुछ पहले भाजपा की सदस्यता ग्रहण कर की थी। पार्टी ने उन्हे पूर्वी दिल्ली लोकसभा सीट का टिकट दिया था। इस फैसले को सही साबित करते हुये गंभीर ने आम आदमी पार्टी प्रत्याशी आतिशी मार्लेना को पराजित कर संसद की दहलीज लांघी थी।

सलामी बल्लेबाज के रुप में भारतीय क्रिकेट में सफल गंभीर क्रिकेट के मैदान की तरह संसद में भी अपने क्षेत्र की समस्यायों को मुखरता से उठाते रहे हैं। उन्होंने कोविड काल में मानवता का परिचय देते हुये अपना दो साल का वेतन भी दान किया था।

प्रदीप

वार्ता

More News
दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

दिल्ली कैपिटल्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का किया फैसला

29 Apr 2024 | 7:27 PM

कोलकाता 29 अप्रैल (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स ने सोमवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 47वें मैच में टॉस जीतकर कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया।

see more..
image