Thursday, Sep 19 2019 | Time 06:05 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी क्राउन प्रिंस ने रिफाइनरी हमले की अंर्तराष्ट्रीय जांच की इच्छा जाहिर की
  • श्रीलंका में 16 नवंबर को होंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव
  • हौथी विद्रोहियों ने दुबई, अबू धाबी में दी हमले की धमकी
  • चुनाव नतीजे के कारण संयुक्त राष्ट्र महासभा में भाग नहीं लेंगे नेतन्याहू : रिपोर्ट
  • बंगलादेश ने रोहिंग्या संकट सुलझाने के लिए वैश्विक प्रयास की मांग की
  • खड्ड में गिरकर सगे भाइयों की हुई मौत
  • ट्रंप ने रोबर्ट ओ-ब्रायन को राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार नियुक्त किया
  • समर्थ सिंह बने यूपी की विजय हजारे टीम के कप्तान
खेल


गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

नयी दिल्ली,08 सितंबर (वार्ता) गौरव गिल ने छह साल के लंबे अंतराल के बाद फिर मारुति सुजुकी दक्षिण डेयर रैली जीत ली है। गिल ने इस रैली को पांच दिनों की कठिन मेहनत के बाद अपने नेवीगेटर मूसा शरीफ के साथ जीता।

छह बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप विजेता महेंद्रा एडवेंचर टीम के गौरव ने सभी पांच चरणों मे जीत हासिल की और 15

विशेष चरणों में से अधिकांश में बाजी मारी। बाइक कटेगरी में विश्वास एसडी ने ओवरआल खिताब अपने नाम किया। चार राउंड तक आगे चल रहे युवा कुमार दुर्भाग्य का शिकार हु। अंतिम स्पेशल स्टेज एसएस12 में खराब प्रदर्शन ने युवा से खिताब छीन लिया। युवा शुरुआत से रैली लीड कर रहे थे। रेस समाप्त होने से 15 किलोमीटर उनकी बाइक खराब हो गई और वह समय से रिपेयर नहीं हो सकी। इसके कारण वह खिताब से महरूम रह गए। गिल के टीम के साथी फिलिपोस मथाई ने कार कटेगरी में अपने नेवीटेर पीवीएस मूर्थी के साथ ओवरआल दूसरा स्थान हासिल किया। मारुति सुजुकी टीम के सम्राट यादव ने अपने नेवीगेटर करण अकुर्ता के साथ तीसरा स्थान पाया। गिल और मूसा ने साथ-साथ 50वीं रैली में हिस्सा लेते हुए दक्षिण डेयर में दूसरा खिताब अपने नाम किया। यह दोनोें की एक साथ 31वीं खिताबी जीत है। एक रैली में इन दोनों ने जितनी बार भी हिस्सा लिया है, उनमें से 35 बार ये पोडियम फिनिश करने में सफल रहे हैं। डीएनएफ के कारण वे 15 बार पोडियम फिनिश नहीं कर सके हैं। दिल्ली के गिल ने रेस के बाद कहा,“इतने वर्षाें के बाद इस रैली को जीतना पहले जैसा ही आनंद देता है। मैं अपना 200 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित

था। मैं जितनी बार भी रैली में हिस्सा लेता हूं, हर बार 200 फीसदी देने की कोशश करता हूं।” गिल ने कहा कि उनकी टीम काफी अच्छी है और उन्होंने सटीक रणनीति बनाई थी और इसी कारण सभी पांचों स्टेज मे वे आगे रहे। गिल ने 06.57.44 घंटे के कुल समय के साथ पांच चरण समाप्त किए। वह 15 मिनट के अच्छी-खासी बढ़त के साथ विजेता रहे। अंतिम दिन वह रैली के सबसे लम्बे स्टेज में शामिल हुए और 01.15.50 मिनट का समय निकाला। यह स्टेज 70 किलोमीचर लम्बा था। टीम मारुति सुजुकी ने भी शानदार प्रदर्शन किया। संदीप शर्मा और सुरेश राणा ने चौैथा और पांचवां स्थान हासिल किया। 2000 किलोमीटर लम्बी रैली बैंगलोर से 2 सितम्बर से शुरू हुई थी और कर्नाटक, महाराष्ट्र से होते हुए शनिवार रात को गोवा में समाप्त हुई।

 

More News
भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

भारत ने तुर्कमेनिस्तान को 5-0 से हराया

18 Sep 2019 | 11:44 PM

ताशकंद, 18 सितम्बर (वार्ता) भारत की युवा टीम ने शानदार प्रदर्शन करते हुए श्एएफसी अंडर- 16 फुटबाल चैम्पियनशिप क्वालीफायर्स के ग्रुप बी के अपने पहले मैच में तुर्कमेनिस्तान को बुधवार को 5-0 से हरा दिया।

see more..
यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को दी 39-36 से मात

18 Sep 2019 | 11:44 PM

पुणे, 18 सितंबर (वार्ता) यू मुम्बा ने यूपी योद्धा को बुधवार को पुणे के श्री शिव छत्रपति स्पोर्ट्स कॉम्पलेक्स, बालेवाड़ी में खेले गए 95वें मैच में 39-36 से हरा दिया।

see more..
विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

विराट अर्धशतक से भारत ने जीता पहला टी-20

18 Sep 2019 | 11:44 PM

मोहाली, 18 सितम्बर (वार्ता) विराट कोहली की नाबाद 72 रन की कप्तानी पारी से भारत ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरे ट्वंटी-20 मुकाबले में बुधवार को सात विकेट से पराजित कर तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली।

see more..
दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

दिनेश मोंगिया ने क्रिकेट से लिया संन्यास

18 Sep 2019 | 9:43 PM

नयी दिल्ली, 18 सितंबर (वार्ता) पूर्व भारतीय ऑलराउंडर और 2003 विश्वकप टीम का हिस्सा दिनेश मोंगिया ने बुधवार को क्रिकेट के सभी प्रारूपों से रिटायरमेंट लेने की घोषणा कर अपने क्रिकेट करियर पर विराम लगा दिया।

see more..
image