Friday, Apr 26 2024 | Time 12:47 Hrs(IST)
image
खेल


गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

गौरव गिल ने छह साल बाद जीती दक्षिण डेयर रैली

नयी दिल्ली,08 सितंबर (वार्ता) गौरव गिल ने छह साल के लंबे अंतराल के बाद फिर मारुति सुजुकी दक्षिण डेयर रैली जीत ली है। गिल ने इस रैली को पांच दिनों की कठिन मेहनत के बाद अपने नेवीगेटर मूसा शरीफ के साथ जीता।

छह बार के एशिया पैसेफिक रैली चैम्पियनशिप विजेता महेंद्रा एडवेंचर टीम के गौरव ने सभी पांच चरणों मे जीत हासिल की और 15

विशेष चरणों में से अधिकांश में बाजी मारी। बाइक कटेगरी में विश्वास एसडी ने ओवरआल खिताब अपने नाम किया। चार राउंड तक आगे चल रहे युवा कुमार दुर्भाग्य का शिकार हु। अंतिम स्पेशल स्टेज एसएस12 में खराब प्रदर्शन ने युवा से खिताब छीन लिया। युवा शुरुआत से रैली लीड कर रहे थे। रेस समाप्त होने से 15 किलोमीटर उनकी बाइक खराब हो गई और वह समय से रिपेयर नहीं हो सकी। इसके कारण वह खिताब से महरूम रह गए। गिल के टीम के साथी फिलिपोस मथाई ने कार कटेगरी में अपने नेवीटेर पीवीएस मूर्थी के साथ ओवरआल दूसरा स्थान हासिल किया। मारुति सुजुकी टीम के सम्राट यादव ने अपने नेवीगेटर करण अकुर्ता के साथ तीसरा स्थान पाया। गिल और मूसा ने साथ-साथ 50वीं रैली में हिस्सा लेते हुए दक्षिण डेयर में दूसरा खिताब अपने नाम किया। यह दोनोें की एक साथ 31वीं खिताबी जीत है। एक रैली में इन दोनों ने जितनी बार भी हिस्सा लिया है, उनमें से 35 बार ये पोडियम फिनिश करने में सफल रहे हैं। डीएनएफ के कारण वे 15 बार पोडियम फिनिश नहीं कर सके हैं। दिल्ली के गिल ने रेस के बाद कहा,“इतने वर्षाें के बाद इस रैली को जीतना पहले जैसा ही आनंद देता है। मैं अपना 200 प्रतिशत देने के लिए प्रेरित

था। मैं जितनी बार भी रैली में हिस्सा लेता हूं, हर बार 200 फीसदी देने की कोशश करता हूं।” गिल ने कहा कि उनकी टीम काफी अच्छी है और उन्होंने सटीक रणनीति बनाई थी और इसी कारण सभी पांचों स्टेज मे वे आगे रहे। गिल ने 06.57.44 घंटे के कुल समय के साथ पांच चरण समाप्त किए। वह 15 मिनट के अच्छी-खासी बढ़त के साथ विजेता रहे। अंतिम दिन वह रैली के सबसे लम्बे स्टेज में शामिल हुए और 01.15.50 मिनट का समय निकाला। यह स्टेज 70 किलोमीचर लम्बा था। टीम मारुति सुजुकी ने भी शानदार प्रदर्शन किया। संदीप शर्मा और सुरेश राणा ने चौैथा और पांचवां स्थान हासिल किया। 2000 किलोमीटर लम्बी रैली बैंगलोर से 2 सितम्बर से शुरू हुई थी और कर्नाटक, महाराष्ट्र से होते हुए शनिवार रात को गोवा में समाप्त हुई।

 

More News
आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

आईपीएल के 41वें मैच के बाद की अंक तालिका

25 Apr 2024 | 11:34 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2024 में गुरुवार को खेले गये 41वें मैच के बाद टीमों की अंक तालिका इस प्रकार है:-

see more..
हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

हैदराबाद पर 35 रनों की जीत के साथ बेंगलुरू ने प्लेऑफ की उम्मीद को रखा जिंदा

25 Apr 2024 | 11:32 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों और उसके बाद गेंदबाजों के शानदार प्रदर्शन की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को 35 रनों हरा दिया है। इस जीत के साथ ही आरसीबी ने शीर्ष चार में पहुंचने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा है।

see more..
रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने सनराइजर्स हैदराबाद को दिया 207 रनों का लक्ष्य

25 Apr 2024 | 9:27 PM

हैदराबाद 25 अप्रैल (वार्ता) विराट कोहली (51), रजत पाटीदार (50) और कैमरन ग्रीन (37) की आतिशी पारियों की बदौलत रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू ने गुरुवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 41वें मैंच में सनराइजर्स हैदराबाद को जीतने के लिए 207रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image