Saturday, May 4 2024 | Time 00:56 Hrs(IST)
image
खेल


सदाउई की हैट्रिक से गोवा एफसी 4-0 से जीता

सदाउई की हैट्रिक से गोवा एफसी 4-0 से जीता

मडगांव, 6 अप्रैल (वार्ता) स्थानापन्न खिलाड़ी नोआ सदाउई की शानदार हैट्रिक की मदद से एफसी गोवा ने इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) मैच में शुक्रवार रात यहां फतोर्दा स्टेडियम में हैदराबाद एफसी को 4-0 से हरा दिया।

मैच के दूसरे हाफ में सदाउई ने 12 मिनट के भीतर हैट्रिक बनाई। इस जीत के याथ एफसी गोवा स्टैंडिंग में 39 अंक पर पहुंच गया और अपने निकटतम प्रतिद्वंद्वियों ओडिशा एफसी और मोहन बागान सुपर जाइंट की बराबरी कर ली।

दिलचस्प बात यह है कि नोआ ने खेल की शुरुआत बेंच पर की, लेकिन पहले हाफ में गोल रहित प्रदर्शन के कारण मुख्य कोच मानोलो मार्केज़ को खेल के दूसरे चरण में उन्हे मैदान पर बुलाने के लिये मजबूर होना पड़ा।

गोवा की तरफ से पहला गोल पूर्व-हैदराबाद एफसी के आक्रामक मिडफील्डर मोहम्मद यासिर का था। उन्होने दाहिनी ओर से हमला करते हुये सुदूर पोस्ट पर नूह के लिए एक शानदार डिलीवरी की और नेट के पीछे से शानदार फील्ड गोल किया।

इसके सात मिनट बाद, नोआ ने एक स्ट्राइक के साथ एफसी गोवा की बढ़त को दोगुना कर दिया। मोरक्कन फारवर्ड ने हैदराबाद एफसी के सज्जाद पार्रे, एलेक्स साजी और मोहम्मद रफी की छकाते हुये गोल पूरा किया। खेल के 59वें मिनट में नोआ और यासिर की जोड़ी ने हाथ मिलाकर हैदराबाद एफसी बैकलाइन के लिए फिर से परेशानी खड़ी कर दी। हैदराबाद एफसी रक्षात्मक इकाई द्वारा कुछ प्रभावी दबाव से यासिर को टचलाइन पर गहराई तक धकेल दिया गया था।

हालाँकि, 25 वर्षीय खिलाड़ी नूह के रास्ते में एक निचला क्रॉस देने में कामयाब रहा, जिसे फारवर्ड ने पूरी आसानी से बदलकर रात का अपना तीसरा गोल किया। आईएसएल इतिहास में पहली और तीसरी स्ट्राइक के बीच मिनटों के हिसाब से यह तीसरी सबसे तेज हैट्रिक थी।

एफसी गोवा अपना अगला मैच 9 अप्रैल को जमशेदपुर एफसी के खिलाफ खेलेगी, जबकि हैदराबाद एफसी 12 अप्रैल को केरला ब्लास्टर्स एफसी के खिलाफ भिड़ेगी।

प्रदीप

वार्ता

More News
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को 24 रनों से हराया

03 May 2024 | 11:37 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारियों उसके बाद मिचेल स्टार्क तथा अन्य की बेहतरीन गेंदबाजी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को 18.5 ओवर में 145 रनों पर समेटते हुये 24 रन से जीत दर्ज की। कोलकाता की 10 मैचों में यह सातवीं जीत है।

see more..
टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलिया पहुंची शीर्ष पर

03 May 2024 | 10:08 PM

दुबई 03 मई (वार्ता) अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की वार्षिक टेस्ट रैंकिंग में ऑस्ट्रेलियाई टीम भारत को पछाड़ कर शीर्ष पर पहुंच गई है। हालांकि भारत ने एकदिवसीय और टी-20 में अपना शीर्ष स्थान बरकरार रखा है।

see more..
कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया  170 रनों का लक्ष्य

कोलकाता नाइट राइडर्स ने मुम्बई इंडियंस को दिया 170 रनों का लक्ष्य

03 May 2024 | 9:39 PM

मुम्बई 03 मई (वार्ता) वेंकटेश अय्यर (70) और मनीष पांडे (42) रनों की शानदार पारी के दम पर कोलकाता नाइट राइडर्स ने शुक्रवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 51वें मुकाबले में मुम्बई इंडियंस को जीत के लिए 170 रनों का लक्ष्य दिया है।

see more..
image