Sunday, Feb 24 2019 | Time 08:26 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 फरवरी)
  • चीन में खनन कंपनी में दुर्घटना, 21 की मौत
  • मानवीय सहायता लेकर वेनेजुएला पहुंचा ब्राजील का ट्रक
  • एसडीएफ ने आईएस के 180 आतंकवादियों को भेजा इराक
  • सूडान के राष्ट्रपति ने ताहिर ईल्ला को प्रधानमंत्री नियुक्त किया
खेल Share

भारत को नौकायन में स्वर्ण और दो कांस्य

भारत को नौकायन में स्वर्ण और दो कांस्य

पालेमबंग, 24 अगस्त (वार्ता) भारतीय नौकायान खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन करते हुये शुक्रवार को यहां 18वें एशियाई खेलों के छठे दिन देश को एक स्वर्ण तथा दो कांस्य पदक दिला दिये। इसके साथ ही नौकायन में भारत का अभियान सुखद अंदाज़ में समाप्त हो गया।

स्वर्ण सिंह, दत्तू भोकनाल, ओम प्रकाश और सुखमीत सिंह की भारतीय चौकड़ी ने पुरूषों की क्वाड्रपल स्कल्स स्पर्धा में 6 मिनट 17.13 सेकंड का समय लेते हुये स्वर्ण पदक अपने नाम किया। इस स्पर्धा में इंडोनेशियाई टीम ने

6:20.58 सेकंड का समय लेकर रजत और थाईलैंड की टीम ने 6:22.41 सेकंड का समय लेकर कांस्य पदक जीते।

इससे पहले नौकायान की डबल स्कल स्पर्धा में भारत के रोहित कुमार और भगवान सिंह टीम ने सात मिनट 04.61 सेकंड का समय लेकर पोडियम फिनिश हासिल की और कांस्य पदक जीता। इस स्पर्धा में जापान ने स्वर्ण और कोरिया ने रजत पदक जीता।

पुरूषों की लाइटवेट सिंगल स्कल स्पर्धा में भी भारत को कांस्य हाथ लगा। भारतीय नौकायान खिलाड़ी 25 साल के दुष्यंत ने 7 मिनट 18.76 सेकंड का समय लेकर तीसरे स्थान के साथ पोडियम पर जगह बनाई। इस स्पर्धा में दक्षिण कोरिया ने स्वर्ण और हांगकांग ने रजत पदक जीता।

भारत का एशियाई खेलों की रोइंग स्पर्धा में यह दूसरा स्वर्ण पदक है। बजरंग लाल ठक्कर ने 2010 के ग्वांग्झू एशियाई खेलों में सिंगल स्क्ल्स स्पर्धा में स्वर्ण पदक जीता था। क्वाड्रपल स्क्ल्स स्पर्धा को 2014 में एशियाई खेलों में शुरू किया गया था और इस स्पर्धा में भारत का यह पहला स्वर्ण है।

भारतीय टीम ने रूड़की में सेना प्रशिक्षण शिविर में 2012 में रोइंग शुरू की थी। उन्होंने इंचियोन के पिछले खेलों में कांस्य पदक हासिल किया था। भारत ने इससे पहले 1990 और 2006 में लाइटवेट डबल स्क्ल्स में कांस्य पदक जीते थे।



 

More News
सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

सरकार और बीसीसीआई के फैसले के साथ : विराट

23 Feb 2019 | 10:15 PM

विशाखापत्तनम, 23 फरवरी (वार्ता) भारतीय क्रिकेट कप्तान विराट कोहली ने पुलवामा में सीआरपीएफ जवानें पर आतंकवादी हमले के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच इंग्लैंड में होने वाले विश्व कप मैच को लेकर शनिवार को अपनी चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि वह इस मामले में सरकार और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के फैसले के साथ जाएंगे।

 Sharesee more..
अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

अपूर्वी ने विश्व रिकॉर्ड तोड़कर जीता स्वर्ण

23 Feb 2019 | 10:10 PM

नयी दिल्ली, 23 फरवरी (वार्ता) भारत की निशानेबाज अपूर्वी चंदेला ने डॉ कर्णी सिंह शूटिंग रेंज में आईएसएसएफ विश्व कप में शनिवार को महिला 10 मीटर एयर राइफल मुकाबले में विश्व रिकॉर्ड तोड़कर स्वर्ण पदक जीत लिया।

 Sharesee more..
हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

हेत्माएर और कौटरेल ने विंडीज को दिलाई बराबरी

23 Feb 2019 | 10:03 PM

केनसिंग्टन ओवल, 23 फरवरी (वार्ता) शेमरॉन हेत्माएर की नाबाद 104 रन की शतकीय पारी और शेल्डन कौटरेल के 46 रन पर 5 विकेट के घातक प्रदर्शन की बदौलत मेजबान वेस्ट इंडीज ने दूसरे वनडे में इंग्लैंड को 26 रन से हराकर पांच मैचों की सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली।

 Sharesee more..
श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

श्रीलंका ने दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर रचा इतिहास

23 Feb 2019 | 9:48 PM

पोर्ट एलिजाबेथ, 23 फरवरी (वार्ता) ओशादा फर्नांडो (नाबाद 75) और कुशल मेंडिस (नाबाद 84) के शानदार अर्धशतकों तथा उनके बीच तीसरे विकेट के लिए 163 रन की अविजित साझेदारी के बदौलत श्रीलंका ने दूसरा टेस्ट तीसरे ही दिन शनिवार को आठ विकेट से जीतकर दक्षिण अफ्रीका की जमीन पर नया इतिहास रच दिया।

 Sharesee more..
सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

सोगू की हैट्रिक ने मुंबई को प्लेआॅफ में पहुंचाया

23 Feb 2019 | 9:36 PM

कोलकाता, 23 फरवरी (वार्ता) मोदू सोगू के हैट्रिक के दम पर मुंबई सिटी एफसी ने हीरो इंडियन सुपर लीग (आईएसएल) के पांचवें सीजन में विवेकानंद युवा भारती क्रीड़ांगन स्टेडियम में खेले गए मैच में मेजबान एटीके को 3-1 से हराते हुए प्लेआॅफ में जगह बना ली है।

 Sharesee more..
image