Friday, Apr 26 2024 | Time 10:33 Hrs(IST)
image
राज्य » गुजरात / महाराष्ट्र


सरकार को कोरोना टीकाकरण के लिए उम्र 18 वर्ष कर देनी चाहिए: पटोले

सरकार को कोरोना टीकाकरण के लिए उम्र 18 वर्ष कर देनी चाहिए: पटोले

मुंबई, 07 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र कांग्रेस के अध्यक्ष नाना पटोले ने कहा है कि केन्द्र सरकार को 18 वर्ष के ऊपर के लोगों को भी कोरोना का टीका लगाने की अनुमति देनी चाहिए, ऐसा न करके वह देश को खाई में धकेल रही है।

श्री पटोले ने कहा कि महाराष्ट्र सहित देश भर में कोरोना रोगियों की बढ़ती संख्या ने स्थिति को बदतर बना दिया है। उन्होंने कहा कि देश में प्रतिदिन कोविड-19 से एक लाख लोग संक्रमित हो रहे हैं और अब यह स्पष्ट है कि इस महामारी से बचने का एक ही रास्ता है टीकाकरण। इसलिए कांग्रेस ने कोरोना का टीका लगाने के लिए उम्र में ढील देने की मांग की है। अठारह वर्ष के ऊपर के सभी लोगों को टीका लगना चाहिए।

देश की सबसे बड़ी संस्था इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिखकर इसकी मांग की है, लेकिन केंद्र सरकार ने इस मांग को खारिज कर दिया है।

श्री पटोले ने कहा कि केंद्र सरकार की नीतियों के कारण केवल तीन राज्यों में केवल पांच प्रतिशत आबादी ही टीकाकरण के स्तर तक पहुंच पायी है, जो सार्वजनिक स्वास्थ्य के लिए बहुत गंभीर और खतरनाक है। अब तक केवल 8.30 करोड़ लोगों को कोरोना का टीका लगाया गया है।

त्रिपाठी.श्रवण

वार्ता

image