Friday, Apr 26 2024 | Time 20:21 Hrs(IST)
image
राज्य » राजस्थान


कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही सरकार : कांग्रेस

कश्मीरी पंडितों को सुरक्षा नहीं दे पा रही सरकार : कांग्रेस

उदयपुर, 14 मई (वार्ता) कांग्रेस ने जम्मू कश्मीर में एक कश्मीरी पंडित की हत्या पर गहरी चिंता व्यक्त करते हुए इसे सरकार की नाकामी बताया और इसकी कड़ी निंदा की।

कांग्रेस के चिंतन शिविर में आर्थिक मामलों की समिति के प्रमुख पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम ने संवाददाताओं के सवाल पर कहा कि कांग्रेस कश्मीरी पंडित की हत्या की कड़ी निंदा करती है। उनका कहना था कि पार्टी कश्मीर में ही नहीं बल्कि देश के किसी भी हिस्से में किसी भी तरह की हत्या की निंदा करती है।

बाद में कांग्रेस संचार विभाग के प्रमुख रणदीप सिंह सुरजेवाला ने पत्रकारों के साथ बातचीत में कश्मीर में हुई हिंसा को भाजपा सरकार की नाकामी बताया और कहा कि वहां मनमानी चल रही है और किसी की बात नहीं सुनी जा रही है। उनका कहना था कि जम्मू कश्मीर पुलिस जनता की नहीं सुन रही है और हत्या का विरोध करने वालों से बलपूर्वक निपट रही है।

गौरतलब है कि गत गुरुवार को कश्मीरी पंडित राहुल भट्ट की बडगाम में तहसील कार्यालय परिसर में गोली मारकर हत्या कर दी गयी थी। राहुल की हत्या के विरोध में जम्मू-कश्मीर के विभिन्न स्थानों पर कश्मीरी पंडितों ने विरोध प्रदर्शन किया था। प्रदर्शनकारियों को हटाने के लिए पुलिस ने बल प्रयोग भी किया था।

अभिनव.संजय

वार्ता

More News
सांसद जोशी ने किया मतदान

सांसद जोशी ने किया मतदान

26 Apr 2024 | 8:12 PM

चित्तौडगढ़ 26 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेशाध्यक्ष एवं चित्तौडगढ़ के सांसद सीपी जोशी ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में शुक्रवार को मतदान किया।

see more..
image