Thursday, May 9 2024 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
राज्य » बिहार / झारखण्ड


लालजी से मिले हरियाणा के राज्यपाल

लालजी से मिले हरियाणा के राज्यपाल

पटना, 09 जनवरी (वार्ता) बिहार के राज्यपाल लालजी टंडन से आज यहां हरियाणा के राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने शिष्टाचार मुलाकात की।

हरियाणा के राज्यपाल श्री आर्य ने यहां राजभवन में प्रदेश के राज्यपाल से मिलकर उन्हें नव वर्ष की शुभकामनाएँ दी और कहा कि बिहार राज्य उनके मार्गदर्शन में तेजी से प्रगति कर रहा है।

बिहार के राज्यपाल ने भी श्री आर्य को नव वर्ष की बधाई देते हुए बताया कि बिहार में उच्च शिक्षा के विकास के लिए कई नयी पहलें की गई हैं, जिनके सकारात्मक परिणाम भी देखने को मिल रहे हैं। ‘एकेडमिक कैलेण्डर’ को लागू करते हुए समय पर नामांकन, वर्ग-संचालन, परीक्षा-आयोजन, परीक्षाफल प्रकाशन तथा दीक्षांत समारोहों के आयोजन हो रहे हैं। राज्य में अन्तर्विश्वविद्यालयीय सांस्कृतिक प्रतियोगिता ‘तरंग’ तथा खेलकूद प्रतियोगिता -‘एकलव्य’ नाम से आयोजित करायी गई हैं।

राज्यपाल ने बताया कि विश्वविद्यालयों में गुणात्मक सुधार लाने के लिए प्रतिस्पर्धात्मक वातावरण तैयार करने के उद्देश्य से ‘चांसलर अवार्ड’ प्रदान करने की योजना भी पहली बार कार्यान्वित करायी जा रही है। आगामी 4-5 फरवरी को राज्य में उच्च शिक्षा के विकास का रोड-मैप तैयार कराने कि लिए समुचित विमर्श के लिए एक ‘उच्चस्तरीय सम्मेलन’ भी राजभवन में आयोजित होगा। हरियाणा के राज्यपाल ने राजभवन, बिहार द्वारा ‘राजभवन संवाद’ नामक मासिक पत्रिका प्रकाशित करने को एक अनूठी पहल बताते हुए इसकी प्रशंसा की।

सतीश

वार्ता

More News
भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

भाजपा आरक्षण और संविधान खत्म करना चाहती : तेजस्वी

08 May 2024 | 8:01 PM

डेहरी आन सोन, 08 अप्रैल (वार्ता) बिहार के पूर्व उप मुख्यमंत्री एवं राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के नेता तेजस्वी यादव ने आज कहा कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) देश का संविधान बदलना चाहती है।

see more..
image