Friday, Apr 26 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
राज्य


राज्यपाल का भाजपा-जजपा गठबंधन को सरकार बनाने का आमंत्रण, शपथ ग्रहण रविवार को

राज्यपाल का भाजपा-जजपा गठबंधन को सरकार बनाने का आमंत्रण, शपथ ग्रहण रविवार को

चंडीगढ़, 26 अक्तूबर(वार्ता) हरियाणा में नई सरकार के गठन का रास्ता साफ करते हुये राज्यपाल सत्यदेव नारायण आर्य ने भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) और जननायक जनता पार्टी(जजपा) गठबंधन को राज्य सरकार बनाने का आज निमंत्रण दे दिया।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने राज्यपाल को सरकार बनाने का दावा पेश करने के बाद राजभवन से बाहर निकलते हुये मीडिया से बातचीत में जानकारी देते हुये बताया कि राज्यपाल ने उन्हें रविवार दीवाली के दिन सवा एक बजे राजभवन आमंत्रित किया है। उन्होंने बताया कि शपथ ग्रहण समारोह अपराहन सवा दो बजे शुरू होगा जिसमें वह दूसरी बार राज्य के मुख्यमंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे। उनके साथ उप मुख्यमंत्री के रूप में जजपा के दुष्यंत चौटाला भी शपथ ग्रहण करेंगे। इस सवाल पर कि उनके साथ कितने विधायक मंत्री पद की शपथ ग्रहण करेंगे तो उन्होंने कहा कि इसकी जानकारी कल दी जाएगी। लेकिन इतना तय है कि भाजपा और जजपा के कुछ मंत्री और राज्य मंत्रियों के अलावा निर्दलीय विधायक भी मंत्री पद की शपथ ले सकते हैं।

इससे पहले श्री खट्टर ने जजपा नेताओं के साथ गठबंधन सरकार बनाने को लेकर राजभवन पहुंच कर राज्यपाल के समक्ष सरकार बनाने का दावा पेश किया और इसके साथ उन्हें 57 समर्थक विधायकों की सूची सौंपी जिसमें 40 भाजपा, दस जजपा और सात निर्दलीयों के नाम शामिल हैं। उन्होंने इसके साथ ही निर्वतमान सरकार के मुख्यमंत्री पद तथा उनकी मंत्रिपरिषद का इस्तीफा भी सौंपा जिसे राज्यपाल ने स्वीकार करते हुये नई सरकार के गठन होने तक मुख्यमंत्री पद पर बने रहने को कहा। इस दौरान केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद, पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अरूण सिंह और पार्टी के प्रदेश मामलों के प्रभारी अनिल जैन भी मौजूद थे।

रमेश1540जारी वार्ता

image