Monday, Apr 29 2024 | Time 21:57 Hrs(IST)
image
खेल


दीप्ति का शानदार खेल, गुजरात जायंट्स से लड़कर आठ रन से हारी यूपी वॉरियर्स

दीप्ति का शानदार खेल, गुजरात जायंट्स से लड़कर आठ रन से हारी यूपी वॉरियर्स

नयी दिल्ली 11 मार्च (वार्ता) दीप्ति शर्मा की चौकों छक्कों की बारिश करते हुए 60 गेंदों में नाबाद 88 रनों की अर्धशतकीय पारी के बावजूद यूपी वॉरियर्स को आज विमेंस प्रीमियर लीग के 18वें मुकाबले में गुजरात जायंट्स से आठ रनों से हार का सामना करना पड़ा।

153 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी यूपी वॉरियर्स की शुरुआत बेहद खराब रही और उसने 35 पर अपने पांच विकेट गंवा दिये थे। पहले ओवर में कप्तान अलिसा हीली चार रन, ग्रेस हैरिस एक रन,श्वेता सहरावत आठ रन बनाकर आउट हुई। जबकि किरण नवगिरे और चमारी अटापट्टू अपना खाता भी नहीं खेल सकी। इसके बाद दीप्ति शर्मा ने पूनम खेमनार के साथ यूपी वॉरियर्स की पारी को संभाला और छठे विकेट के लिये 109 रनों की साझेदारी करते हुए टीम को जीत दिलाने का प्रयास किया। दीप्ति ने 60 गेंदों में नौ चौकेे और चार छक्कों की की मदद से नाबाद 88 रन बनाये। वहीं पूनम ने 36 गेंदों में तीन चौके और एक छक्के की मदद से 36 रनों की पारी खेली। यूपी वॉरियर्स की टीम निर्धारित 20 ओवर में पांच विकेट पर 144 रन ही बना सकी और आठ रन से मुकाबला हार गई। इस जीत के बाद गुजरात जाएंट्स ने प्लेऑफ की उम्मीदों को कायम रखा है। वहीं यूपी वारियर्ज को हराने के बावजूद गुजरात जाएंट्स अंक तालिका में सबसे नीचले पायदान पर है।

गुजरात जायंट्स महिला की ओर से शबनम एम डी ने तीन विकेट लिये। कैथरीन ब्राइस और एश्ली गार्डनर ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

इससे पहलेे कप्तान बेथ मूनी की नाबाद 74 रनों की अर्धशतकीय पारी और लॉरा वुलफार्ट के 43 रनों के दम पर गुजरात जायंट्स ने यूपी वॉरियर्स को जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य दिया है।

आज यहां अरुण जेटली स्टेडियम में गुजरात जायंट्स महिला ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। गुजरात की बेथ मूनी और लॉरा वुलफार्ट की सलामी जोड़ी ने पहले विकेट के लिये 60 रन जोड़ते हुए टीम को अच्छी शुरुआत दी। आठवें ओवर में एकल्सटन ने लॉरा को हीली के हाथों स्टंप आउट कराकर गुजरात का पहला विकेट झटका दिया। लॉरा ने 30 गेंदों में आठ चौके और एक छक्के की मदद से 43 रन बनाये। अगले ही ओवर में अटापट्टू ने दयालन हेमलता को शून्य पर आउट कर पवेलियन भेज दिया। एश्ली गार्डनर 15 रन, कैथरीन ब्राइस 11 रन बनाकर आउट हुई। गुजरात के पांच बल्लेबाज दहाई आंकड़े तक भी नहीं पहुंच सके। बेथ मूनी ने 52 गेंदों में 10 चौके और एक छक्के की मदद से नाबाद 74 रनों की पारी खेली जिसकी बदौलत गुजरात की टीम ने निर्धारित 20 ओवर में आठ विकेट पर 152 रन का स्कोर खड़ा किया।

यूपी वॉरियर्स की ओर से सोफी एकल्सटन को तीन विकेट मिले। दीप्ति शर्मा ने दाे विकेट लिये। राजेश्वरी गायकवाड़ और चमारी अटापट्टू ने एक-एक बल्लेबाज को आउट किया।

राम

वार्ता

image