Wednesday, May 8 2024 | Time 20:05 Hrs(IST)
image
खेल


गुरु हनुमान दिल्ली रेसलिंग चैंपियनशिप सोमवार से

गुरु हनुमान दिल्ली रेसलिंग चैंपियनशिप सोमवार से

नयी दिल्ली, 02 सितम्बर (वार्ता) गुरु हनुमान मेमोरियल दिल्ली रेसलिंग चैंपियनशिप अंडर-23 का आयोजन यहां आईजी स्पोर्ट्स काम्प्लेक्स स्थित केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में 3-4 सितम्बर को किया जायेगा जिसमें 500 से अधिक पहलवान हिस्सा लेंगे।

गुरु हनुमान अखाड़े के संचालक और द्रोणाचार्य अवार्डी महासिंह राव ने रविवार को यह जानकारी देते हुए बताया कि पहले इस प्रतियोगिता का आयोजन रोशनारा मैदान में होना था लेकिन राजधानी में चल रही तेज बारिश के कारण अब इसका आयोजन केडी जाधव कुश्ती स्टेडियम में किया जा रहा है।

महासिंह राव ने बताया कि दो दिवसीय इस चैंपियनशिप में सोमवार को ग्रीको रोमन और महिला वर्ग के मुकाबले होंगे जबकि मंगलवार को फ्री स्टाइल के मुकाबले खेले जाएंगे। दिल्ली कुश्ती संघ के उपाध्यक्ष राजीव तोमर को इस टूर्नामेंट का आयोजन सचिव बनाया गया है।

टूर्नामेंट का उद्घाटन भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृज भूषण शरण सिंह और दिल्ली प्रदेश भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी करेंगे और विशिष्ट अतिथि के रूप में केंद्रीय मंत्री डॉ हर्षवर्धन मौजूद रहेंगे।

उन्होंने बताया कि ग्रीको रोमन वर्ग में 120 पहलवान, महिला वर्ग में 100 पहलवान और फ्री स्टाइल वर्ग में 300 से अधिक पहलवान अपनी चुनौती पेश करेंगे। इस प्रतियोगिता से राजस्थान के चितौड़गढ़ में होने वाली अंडर-23 राष्ट्रीय चैंपियनशिप के लिए दिल्ली की टीम चुनी जायेगी।

राज

वार्ता

More News
लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

लखनऊ सुपर जायंट्स ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया

08 May 2024 | 7:24 PM

हैदराबाद 08 मई (वार्ता) लखनऊ सुपर जायंट्स ने बुधवार को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 57वें मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया।

see more..
डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

डेथ ओवर में कुलदीप की फिरकी में फंसी राजस्थान

08 May 2024 | 4:27 PM

नयी दिल्ली 08 मई (वार्ता) दिल्ली कैपिटल्स के स्पिनर कुलदीप यादव इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 56वें मुकाबले में शानदार गेेंदबाजी का मुजाहिरा करते हुए डेथ ओवर में मैच का रुख बदलते हुये अपनी टीम को जीत दिलाई।

see more..
image