Wednesday, May 1 2024 | Time 13:51 Hrs(IST)
image
खेल


महाराष्ट्र को हरा कर हरियाणा ने जीती महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप

महाराष्ट्र को हरा कर हरियाणा ने जीती महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप

पुणे, 24 मार्च (वार्ता) हॉकी हरियाणा ने रोमांचक फाइनल में मेजबान हॉकी महाराष्ट्र को शूटआउट में 3-0 से हरा कर 14वीं हॉकी इंडिया सीनियर महिला राष्ट्रीय चैंपियनशिप का खिताब अपने नाम कर लिया।

मेजर ध्यानचंद हॉकी स्टेडियम पिंपरी में निर्धारित समय तक दोनो टीमें 1-1 से बराबरी पर थीं जिसके बाद शूटआउट का सहारा लिया गया जिसमें हरियाणा ने बाजी मार ली।

इससे पहले दीपिका ने 26वें मिनट में हरियाणा के लिए पहला गोल दागा था जबकि महाराष्ट्र की अक्षता अबासो ने 54वें मिनट में गोल कर मैच को बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया।

शूटआउट में नवनीत कौर, उषा और सोनिका ने एक के बाद एक तीन गोल कर अपनी टीम को जीत दिला दी। हालांकि कप्तान सविता ने महाराष्ट्र के तीनों गोलों का शानदार बचाव कर शूटआउट को एकतरफा बना दिया।

शूटआउट में अपने तीन शानदार बचावों पर हॉकी हरियाणा की कप्तान और भारतीय महिला हॉकी टीम की कप्तान और गोलकीपर सविता ने कहा, “निश्चित रूप से दबाव था, खासकर जब आप घरेलू टीम के खिलाफ खेल रहे हों, लेकिन मैंने अपनी प्रक्रिया पर ध्यान केंद्रित किया और जीत हासिल की। मुझे लगता है कि हमने अच्छा खेला लेकिन शायद हमारा गोल रूपांतरण बेहतर हो सकता था। पूरा श्रेय महाराष्ट्र को दिया जाना चाहिए जिसने हॉकी का उत्कृष्ट खेल खेला।”

सविता ने कहा, “अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करना गौरव की बात है। भारतीय महिला हॉकी टीम की इतनी सारी खिलाड़ियों के साथ टूर्नामेंट में आने से मुझे लगता है कि हम पर थोड़ा दबाव था। हालाँकि, एक टीम के रूप में, हम सभी एक-दूसरे से परिचित हैं और हमारे बीच एक अच्छा तालमेल है और इससे हमें वास्तव में परिणाम देने में मदद मिली है।”

प्रदीप

वार्ता

image